whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, 4 अप्रैल है आखिरी तारीख

MP Lok Sabha Election 2024 2nd Phase Nominations: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अब तक कुल 21 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। बाकी के प्रत्याशी 4 अप्रैल तक अपना नामांकन दाखिल करवा सकते हैं।
11:45 AM Apr 03, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन  4 अप्रैल है आखिरी तारीख

MP Lok Sabha Election 2024 2nd Phase Nominations: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है। 28 मार्च से प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन भरे जा रहे हैं। अब तक राज्य में कुल 21 उम्मीदवारों ने दूसरे फेज के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। इस बात की जानकारी खुद प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने दी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बाकी बचे हुए प्रत्याशी 4 अप्रैल तक अपना नामांकन दाखिल करवा सकते हैं।

21 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन 

निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए राज्य में अब तक 21 प्रत्याशियों की तरफ से 27 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए जा चुके हैं। दूसरे चरण के नामांकन के तीसरे दिन 13 प्रत्याशियों ने 19 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। अब तक सबसे ज्यादा नामांकन पत्र सतना से दाखिल हुए हैं, जिसकी संख्या 4 है।

यह भी पढ़ें: ग्वालियर के न्यू एयरपोर्ट पर फ्लाइट संचालन शुरू, मंत्री सिंधिया ने बताई इसकी खासियत

इस लोकसभा सीट से नहीं भरा गया नामांकन

निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने बताया है कि 2 अप्रैल को टीकमगढ़ (अजय) से एक प्रत्याशी, दमोह से 2 उम्मीदवारों, खजुराहो से 2 अभ्यर्थियों, सतना से 4 प्रत्याशियों, रीवा में 3 उम्मीदवारों और बैतूल (अजजा) से एक प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया है। वहीं नर्मदापुरम लोकसभा सीट से अभी तक एक भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है।

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट

पदाधिकारी राजन ने बताया कि नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने वाले सभी उम्मीदवारों के शपथ पत्र और बाकी जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट: https://affidavit.eci.gov.in/ पर मौजूद हैं। उन्होंने यह भी बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल को है। उसके अगले दिन 5 अप्रैल को सभी नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नामांकन करने वाले प्रत्याशी 8 अप्रैल तक अपने नाम वापस ले सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो