खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश में पहले चरण के लिए दाखिल हुए 9 नामांकन पत्र, जबलपुर और छिन्दवाड़ा सीट अभी भी बाकी

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अब तक कुल 6 उम्मीदवारों द्वारा 9 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। हालांकि, अभी भी राज्य की 2 हॉट सीट कही जाने वाली जबलपुर और छिन्दवाड़ा से अभी तक किसी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है।
01:00 PM Mar 22, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024
Advertisement

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सत्ताधारी पार्टी भाजपा और विपक्ष पार्टी कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। वहीं इस बीच लोकसभा चुनाव के निर्वाचन कार्यक्रम के दौरान राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रियाएं भी जारी हैं। पहले दिन जहां भाजपा के 3 उम्मीदवारों सहित 6 नामांकन दाखिल किए गए थे। वहीं दूसरे दिन गुरुवार को 3 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों से 3 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसी के साथ राज्य में अब तक पहले चरण के चुनाव के लिए कुल 6 उम्मीदवारों द्वारा 9 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं।

Advertisement

जबलपुर और छिन्दवाड़ा सीट दाखिल नहीं हुआ नामांकन 

इस बात की जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन सीधी में 1 उम्मीदवार ने 1 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। वहीं मंडला (अजजा) और बालाघाट लोकसभा सीट से भी 2 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा भरा। अभी भी पहले चरण के लिए जबलपुर और छिन्दवाड़ा लोकसभा सीट से उम्मीदवारों का नामांकन दाखिल करना बाकी है। इसी के साथ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि अगर किसी को भी अपने लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार से जुड़ी जानकारियां प्राप्त करनी है तो वह भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट की लिंक https://affidavit.eci.gov.in/ पर विजिट करके उम्मीदवारों के शपथ-पत्र और बाकी जानकारियों को पढ़ सकता है।

यह भी पढें: मध्य प्रदेश की धार भोजशाला में ASI सर्वे जारी, जानें अब तक क्या हुआ और कब तक चलेगा सर्वेक्षण?

Advertisement

27 मार्च है आखिरी तारीख 

पदाधिकारी अनुपम राजन ने यह भी बताया कि पहले चरण चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च है। इसके बाद 28 मार्च को नामांकन की संवीक्षा की जाएगी। वहीं 30 मार्च तक नामांकन दाखिल कर चुके उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं। राज्य में पहले चरण के चुनाव की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Madhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement