whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में सी-विजिल ऐप पर मिली 1473 शिकायतें, जानें किस तरह के मामले आए सामने?

MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान अब तक सी-विजिल एप के जरिए कुल 1,473 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। सबसे ज्यादा शिकायतें सागर जिले से आई हैं, जिसकी संख्या 165 है।
04:11 PM Apr 02, 2024 IST | Pooja Mishra
mp lok sabha election  मध्य प्रदेश में सी विजिल ऐप पर मिली 1473 शिकायतें  जानें किस तरह के मामले आए सामने

MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर जहां राजनीतिक पार्टियां प्रचार प्रसार के काम में लगी हुई हैं। वहीं दूसरी तरह से निर्वाचन आयोग की टीम चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष रूप से पूरा करवा रही है। इस दौरान निर्वाचन आयोग की टीम की आचार संहिता को लेकर सख्त है। प्रदेश में आचार संहिता लागू करने के लिए प्रशासन सी-विजिल एप के जरिए नागरिकों की भी मदद ले रही हैं। अब तक एप के जरिए कुल 1,473 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने खुद इसकी जानकारी दी है।

Advertisement

देश-दुन‍िया की पल-पल की अपडेट News24 के लाइव ब्‍लॉग पर

सी-विजिल एप पर लोगों की शिकायत 

Advertisement

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि सी-विजिल एप पर 16 मार्च से लेकर 1 अप्रैल तक कुल 1,473 शिकायतें मिली हैं। इन सभी शिकायतों का उचित समाधान कर दिया गया है। सी-विजिल एप पर सबसे ज्यादा शिकायतें सागर जिले से आई हैं, जिसकी संख्या 165 है। वहीं ग्वालियर से 128, शहडोल से 69, उज्जैन से 111, खरगोन से 70, भोपाल से 53, रायसेन से 44, सीहोर से 60, राजगढ़ से 41, रीवा से 59, निवाड़ी से 51 और धार से 57 शिकायतें मिली हैं। पदाधिकारी राजन ने बताया कि सी-विजिल एप पर मिलने वाली सभी शिकायतों पर 100 मिनट के अंदर एक्शन लिया जा रहा हैं।

यह भी पढ़ें: MP Lok Sabha Election: भोपाल में मतदानकर्मियों की ट्रेनिंग शुरू, निर्देश- माफ नहीं होगी कोई गलती

Advertisement

आचार संहिता के उल्लंघन की सीधी शिकायत

यह जानकारी देने के साथ-साथ निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रदेश की जनता से अनुरोध किया कि वह सी-विजिल ऐप के जरिए प्रशासन की इसी तरह से मदद करते रहें। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से सी-विजिल ऐप तैयार किया गया है। इस ऐप के जरिए कोई भी नागरिक चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत सीधे पर कर सकता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो