whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मोहन यादव सरकार का बड़ा फैलसा, मध्य प्रदेश में अब यूनिवर्सिटी के कुलपति होंगे 'कुलगुरू'

MP Mohan Yadav Govt Approved VC's As Kulguru: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसके अनुसार अब राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति को कुलगुरू कहकर संबोधित किया जाएगा।
12:28 PM Jul 02, 2024 IST | Pooja Mishra
मोहन यादव सरकार का बड़ा फैलसा  मध्य प्रदेश में अब यूनिवर्सिटी के कुलपति होंगे  कुलगुरू

MP Mohan Yadav Govt Approved VC's As Kulguru: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार नई-नई कोशिशों के साथ काम कर रही है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव की हमेशा कोशिश रहती है कि प्रदेश के लोगों को भारतीय संस्कृति से जोड़ा है। इसी कोशिश के तहत सीएम मोहन यादव की कैबिनेट ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसके अनुसार अब राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति को कुलगुरू कहकर संबोधित किया जाएगा। इस बात की जानकारी खुद सीएम मोहन यादव ने कार्यक्रम के दौरान दी है।

सीएम मोहन यादव ने दी जानकारी

सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य के लोगों के कल्याण को देखते हुए सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा लगातार लिए जा रहे है इन फैसलों से अलग-अलग सेक्टर में व्यवस्था से जुड़े जरूरी सुधार भी हो रहे हैं। इसके अलावा प्रदेश के लोगों को अपनी संस्कृति से जुड़ने का भी काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति को कुलगुरू का संबोधन देने का फैसला किया है। कुलगुरू के संबोधन में स्नेह और सम्मान का भाव महसूस होता है। सीएम मोहन ने यह भी बताया कि राज्य मंत्री परिषद की तरफ इन फैसलों का अनुमोदन किया गया है।

यह भी पढ़ें: रीजनल इन्वेस्टर्स समिट में इन उद्योगों के विकास पर भी होगी चर्चा, CM मोहन यादव का बड़ा प्लान

खुले बोरवेल छोड़ने वालों को कोई माफी नहीं

इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने खुले बोरवेल की घटनाओं के बारे बात करते हुए कहा कि ट्यूब वेल खनन के बाद बिना ढक्कन के बोरवेल को खुला छोड़ देने के कारण छोटे बच्चे उसमे गिर जाते हैं और ये उनकी असामयिक मृत्यु का कारण बन जाती हैं। ऐसे मामलों पर रोक लगाने के लिए सख्त कार्रवाई की जाएगी। दोषी लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसमें FIR दर्ज होने से लेकर जुर्माना लगाने तक की कार्रवाई शामिल है। बोरवेल को खुला छोड़ देने वाले लोगों की लापरवाही माफी के काबिल नहीं होगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो