खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश का विकास तय! कोयम्बटूर जाएंगे CM मोहन, करेंगे इन्वेस्ट का रोड शो

Investment In Madhya Pradesh: डिपार्टमेंट ऑफ इंडस्ट्रियल पॉलिसी एंड प्रमोशन के प्रमुख सचिव राघवेंद्र कुमार सिंह के अनुसार कोयम्बटूर में इन्वेस्ट मध्य प्रदेश रोड शो के दौरान एमपी के मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव इन्वेस्टर के साथ विचार भी करेंगे।
12:12 PM Jul 24, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Investment In Madhya Pradesh: मध्‍य प्रदेश के लिए निवेश की संभावनाएं तलाशने को मुंबई के बाद अब कोयम्बटूर में इन्वेस्ट मध्य प्रदेश रोड शो का आयोजन किया जाएगा। इसमें मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव इंटरएक्टिव सेशन आन इन्वेस्टमेंट अर्पोच्यूनिटिज इन मध्य प्रदेश का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही उद्योगपतियों के साथ वन-टू-वन बैठक करेंगे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 25 जुलाई को कोयम्बटूर में रोड-शो का शुभारंभ करने जा रहे हैं। यह रोड शो प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा निवेश लाने के लिए होगा।

Advertisement

प्रदेश में फरवरी 2025 में इन्वेस्ट मध्य प्रदेश

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होनी है। इसके लिए मुंबई में रोड शो किया जा चुका है, जिसमें प्रदेश में निवेश की संभावनाओं और सुविधाओं की जानकारी उद्योगपतियों को दी जा रही है। इसके साथ ही उनसे कठिनाइयां भी पूछी जा रही हैं। मुख्यमंत्री उद्योगपतियों के साथ वन-टू-वन बैठक करेंगे। एक-जिला-एक-उत्पाद योजना के साथ प्रदेश में उपलब्ध कुशल कार्यबल, प्रचुर संसाधनों और अनुकूल औद्योगिक वातावरण जानकारी निवेशकों को दी जा रही है। कार्यक्रम में मेसर्स बेस्ट कार्पोरेशन एवं मेसर्स क्राॅफ्ट्समैन के प्रतिनिधियों सहित प्रमुख उद्योगपतियों द्वारा प्रदेश में अपने अनुभव को साझा करने के साथ राज्य के औद्योगिक परिदृश्य एवं भविष्य की संभावनाओं के बारे में जानकारी देंगे।

सरकार का प्रयास है कि पीएम मित्र टेक्सटाइल पार्क, आइटी पार्क और टेक्सटाइल एवं गारमेंट, इंजीनियरिंग, सूचना प्रौद्योगिकी और अन्य प्रमुख क्षेत्रों के लिए निवेशक आकर्षित हों। निवेश के अवसरों पर होगा प्रस्तुतीकरण औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव राघवेंद्र कुमार सिंह प्रदेश में निवेश के अवसरों को लेकर प्रस्तुतीकरण देंगे। सचिव नवनीत मोहन कोठारी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम का परिदृश्य बताएंगे। इस अवसर पर लघु फिल्म "एडवांटेज मध्य प्रदेश" का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें उद्योगपतियों को राज्य में निवेश के अवसरों के बारे में बताया जाएगा।

मप्र का पहला सत्र मुंबई में हुआ था

इसमें मुख्यमंत्री इन्वेस्ट मध्यप्रदेश रोड शो का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम में सीएम मध्यप्रदेश में निवेश, नवाचार और सतत् विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार के दृष्टिकोण और नवाचारों की जानकारी देंगे। इस कार्यक्रम उद्योग जगत की हस्तियों के साथ नेटवर्क बनाने और उन्हें फरवरी में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल कराने के लिए आयोजित किया जा रहा है। आपको बता दें, इन्टरएक्टिव सेशन ऑन इन्वेस्टमेंट अर्पोच्युनिटिज इन मप्र का पहला सत्र मुंबई में हुआ था। मुंबई के बाद दक्षिण भारत के प्रमुख औद्योगिक केंद्र कोयम्बटूर में दूसरा रोड शो आयोजित किया जा रहा है। कोयंबटूर टेक्सटाइल, इंजीनियरिंग और सूचना प्रौद्योगिकी के लिए प्रसिद्ध है।

Advertisement

ये भी पढ़ें-  आम बजट में MP के विकास को मिले पंख, 98 हजार करोड़ के साथ मोहन सरकार बदलेगी राज्य की दशा

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement