whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bengaluru Interactive Session से मध्य प्रदेश में आया 3200 करोड़ का निवेश, गूगल क्लाउड से मिला ये प्रस्ताव

MP Bengaluru Interactive Session Rs 3200 Crores Investment: बेंगलुरु के इंटरेक्टिव सेशन मध्य प्रदेश में 3200 करोड़ के निवेश आया है। साथ ही गूगल क्लाउड की तरफ से भी एक बड़ा प्रस्ताव दिया गया है।
06:36 PM Aug 08, 2024 IST | Pooja Mishra
bengaluru interactive session से मध्य प्रदेश में आया 3200 करोड़ का निवेश  गूगल क्लाउड से मिला ये प्रस्ताव

MP Bengaluru Interactive Session Rs 3200 Crores Investment: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इंटरेक्टिव सेशन के तहत इस समय बेंगलुरु में है। बेंगलुरु के इंटरेक्टिव सेशन का मध्य प्रदेश को काफी फायदा हुआ। इससे मध्य प्रदेश में 3200 करोड़ के निवेश आया है, जिससे 7 हजार नए रोजगार पैदा होंगे। इसके अलावा गूगल क्लाउड ने मध्य प्रदेश में स्टार्टअप हब और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का प्रस्ताव दिया है। इसके साथ ही तेजस विमान निर्माता हिंदुस्तान ऐरोनाटिक्स ने भी प्रदेश में रक्षा उद्योग की स्थापना में इंट्रस्ट दिखाया है।

गूगल क्लाउड से मिला प्रस्ताव

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि गूगल क्लाउड ने स्किल्ड वॉर्कफॉर्स को बढ़ाने के लिए मध्य प्रदेश में स्टार्टअप हब और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना का प्रस्ताव दिया है। इसी तरह एन वीडिया ने मध्य प्रदेश को 'भारत की इंटेलिजेंस कैपिटल' के रूप में स्थापित करने के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करने का आडिया दिया है। मध्य प्रदेश और कर्नाटक का भाई-भाई का संबंध बना है, इससे दोनों राज्यों में एक जैसा माहौल रहेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि कर्नाटक में व्यापार, व्यवसाय और उद्योग चलाने वालो को अपनी एक्टिविटी के विस्तार के लिए मध्य प्रदेश बहुत उपयुक्त राज्य है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में स्थापित होगा ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर्स! बेंगलुरु में उद्योगपतियों संग मुख्यमंत्री बैठक

फैमस कंपनियों से सीएम ने की बात

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने बताया कि आईटी कंपनियों की फैमस ऑर्गनाइजेशन नैसकॉम और स्पेस टेक्नोलॉजी सेक्टर के प्रतिनिधियों समेत इन्फोसिस, काग्निज़ेंट, टीसीएस, हैपियस माइन्स और सैप जैसी कंपनियों से बात हुई है। इसमें प्रदेश में आईटी के विकास और उनके भविष्य की योजनाओं के संबंध में चर्चा हुई। इसके अलावा लैप इंडिया, रिलायंस कंज्यूमर, डीएचएल ग्लोबल, टेक महिंद्रा, माइक्रोसॉफ्ट, केनेस टेक्नोलॉजी, किर्लोस्कर सिस्टम्स सहित 30 से अधिक बड़े उद्योगपतियों से वन-टू-वन मीटिंग की गई।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो