whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्‍या अब MP में हुआ काले हिरण का शिकार? बॉडी पर मिले गोलियों के निशान, जांच में जुटा प्रशासन

Bhopal Black Deer Hunting: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के समीप काले हिरण का शिकार किए जाने का मामला सामने आया है। वहीं, वन विभाग की ओर से इस मामले की पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि शिकार की आशंका को लेकर कुछ सबूत मिले हैं। इन सबूतों के बारे में आपको बताते हैं।
10:30 PM Oct 22, 2024 IST | Parmod chaudhary
क्‍या अब mp में हुआ काले हिरण का शिकार  बॉडी पर मिले गोलियों के निशान  जांच में जुटा प्रशासन

Madhya Pradesh Crime News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ लगते इलाके में काले हिरण के शिकार का मामला सामने आया है। हिरण का शव बरामद किया गया है। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। काले हिरण का शिकार किसने किया? इसकी पड़ताल हो रही है। वहीं, शव को 15-20 घंटे पुराना बताया जा रहा है। हालांकि वन विभाग के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। सूत्रों के मुताबिक हिरण की बॉडी पर घाव के निशान मिले हैं। जो इस बात को पुख्ता करते हैं कि हिरण को गोली मारी गई है। अंदेशा जताया जा रहा है कि शिकार रात के समय किया गया है। इसी वजह से शिकारी अपने साथ शव को नहीं ले जा सके।

Advertisement

यह भी पढ़ें:करवा चौथ पर महिला सिपाही से कानपुर में रेप, उंगुली चबाई; चेहरा नोंचा… ऐसे पकड़ा गया दरिंदा

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट 3 दिन में आएगी। इसके बाद ही विभाग को पता लगेगा कि हिरण की मौत गोली लगने से हुई या कोई और कारण है। हिरण का शव राजधानी भोपाल से 35 किलोमीटर दूर पड़ते बरखेड़ा सालम गांव से बरामद किया गया है। विभाग को सूचना मिली थी कि एक खेत में काले हिरण का शव पड़ा है। सूत्रों के मुताबिक हिरण की गर्दन के पास गहरा घाव मिला है। इसके अलावा बॉडी पर दो-तीन जगह निशान मिले हैं। ऐसे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि गोली मारकर उसका शिकार किया गया है।

Advertisement

Advertisement

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होगा खुलासा

वन्य जीव विशेषज्ञों के मुताबिक अगर हिरण पर कोई जानवर अटैक करता है तो उसकी बॉडी पर कई जगह निशान मिलते हैं। लेकिन इस मामले में ऐसा कुछ नहीं है। 5 महीने पहले भी एक गर्भवती काले हिरण का शव भोपाल के बिशनखेड़ी गांव में मिला था। तब ग्रामीणों ने बताया था कि ये शिकार कुत्तों ने किया है। राजस्थान से कुछ लोग भेड़ें लेकर आए थे। उनके झुंड में कुछ कुत्ते भी थे। इन्हीं कुत्तों ने हिरण को मारा था। भोपाल की DFO लोकप्रिय भारती के अनुसार हिरण की बॉडी पर दो-तीन जगह चोटों के निशान मिले हैं। गोली के एंगल से भी जांच हो रही है। हिरण के सभी अंग सही सलामत मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

यह भी पढ़ें:करवा चौथ पर पत्नी ट्रेन से कटी, फिर पति ने उसकी साड़ी से लगाया फंदा; जयपुर में कपल ने इस वजह से दी जान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो