चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बसपा को मिलेगी 'संजीवनी', दिग्गज कांग्रेसी नेता जाॅइन करेंगे पार्टी, इस सीट से टिकट मिलने की अटकलें

MP Congress Leader Devashish Jararia: एमपी में कांग्रेस को आज बड़ा झटका लगा है। ग्वालियर चंबल के दिग्गज नेता देवाशीष जरारिया ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। कयास लगाए जा रहे हैं कि वे बसपा में शामिल हो सकते हैं।
02:30 PM Apr 17, 2024 IST | Amit Kumar
पूर्व कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया.
Advertisement

MP Congress Leader Devashish Jararia join BSP: मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने बुधवार 17 अप्रैल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। जरारिया बीएसपी में शामिल होकर भिंड से चुनाव लड़ सकते हैं। बीएसपी आज भिंड सीट पर अपना प्रत्याशी घोषित करेगी। बसपा के सूत्रों की मानें तो पार्टी उन्हें टिकट दे सकती है। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने भिंड से जरारिया को प्रत्याशी बनाया था। उन्हें भाजपा की संध्या राय ने 2 लाख वोटों से हराया था।

Advertisement

देवाशीष जरारिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे के बाद वीडियो जारी कर दर्द बयां किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक नौजवान के राजनीतिक भविष्य की हत्या की है। आज कांग्रेस पार्टी में नेता और कार्यकर्ता का बिल्कुल भी सम्मान नहीं है। मेरे साथ षड्यंत्र किया गया है मेरी क्या गलती थी? उन्होंने कहा कि मैंने पांच साल क्षेत्र को दिए लेकिन समय आने पर मेरे साथ धोखा किया गया।

कांग्रेस ने भिंड से फूल सिंह को घोषित किया प्रत्याशी  

जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने देवाशीष को लोकसभा चुनाव में टिकट देने का भरोसा दिया था। इससे पहले उन्होंने विधानसभा चुनाव में भी पार्टी से टिकट की मांग की थी। तब पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव लड़वाने की बात कही थी। बीते दिनों कांग्रेस ने भिंड से फूल सिंह को प्रत्याशी घोषित कर दिया। टिकट कटने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली थी।

Advertisement

टिकट कटने पर सोशल मीडिया पर बयां किया था दर्द

जरारिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि पांच साल के संघर्ष और वफादारी के बाद भी पार्टी ने उन्हें सजा दी है। हालांकि टिकट कटने के बाद उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कभी बयान नहीं दिया। सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर करने के बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें दिल्ली बुलाया था। इसके बाद वे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के साथ दिल्ली भी गए थे।

ये भी पढ़ेंः ‘कांग्रेस ने नाॅर्थ-ईस्ट में अलगाववाद को खाद-पानी दिया…’ पढ़ें PM मोदी की असम रैली की 5 बड़ी बातें

आज शाम तक आ सकती है बीएसपी की लिस्ट

देवाशीष पिछले एक सप्ताह से बसपा के केंद्रीय नेताओं के संपर्क में थे। पार्टी ने उनको लोकसभा चुनाव में भिंड सीट से प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर चुनावी मैदान में उतारने की बात कही थी। ऐसे में आज फैसला हो जाएगा कि उन्हें बसपा भिंड से उम्मीदवार बनाती है या नहीं।

ये भी पढ़ेंः ‘भ्रम में न रहें कि मोदी लहर है’…अपने ही बयान पर घिरीं BJP कैंडिडेट नवनीत राणा

Advertisement
Tags :
BSPcongressDevashish JarariaMP Lok Sabha Election 2024
Advertisement
Advertisement