whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मोहन यादव सरकार ने की लोगों से अपील- अभी न करे चार धाम यात्रा की प्लानिंग

Mohan Yadav Govt Special Appeal For Char Dham Yatra: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार के मंत्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने राज्य की जनता से चार धाम यात्रा पर अभी न जाने के लिए अपील की है।
07:30 PM May 17, 2024 IST | Pooja Mishra
मोहन यादव सरकार ने की लोगों से अपील  अभी न करे चार धाम यात्रा की प्लानिंग

Mohan Yadav Govt Special Appeal For Char Dham Yatra: उत्तराखंड में चारों धाम के कपाट खुल गए है और इसी के साथ चार धाम यात्रा भी शुरू हो गई है। इसके बाद से चार धाम यात्रा के लिए लोगों की भारी भीड़ में उत्तराखंड में उमड़ पड़ी। पिछले दिनों भीड़ और जाम में फंसे रहने के कारण मध्य प्रदेश के 3 श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत हो गई। ऐसे में मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार के मंत्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने राज्य की जनता से चार धाम यात्रा पर अभी न जाने के लिए अपील की है।

मोहन यादव सरकार की जनता से अपील

धार्मिक न्यास, धर्मस्व, संस्कृति और पर्यटन मंत्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि वह अपनी चार धाम यात्रा के प्रोग्राम को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर ले। मंत्री लोधी का कहना है कि अभी यमुनोत्री-गंगोत्री मार्ग पर लंबा जाम हुआ है, दर्शनार्थियों की संख्या बहुत ज्यादा है। केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को भी रास्ते में कई बार रुकना पड़ रहा है। चार धाम यात्रा के लिए देश भर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंचे हुए, जिसकी वजह से वहां पर अव्यवस्था फैल गई है।

यह भी पढे़ं: स्वाति मालीवाल विवाद पर CM मोहन यादव बोले- समय है माफी मांग लें सीएम

 चार धाम यात्रा के लिए नया आदेश जारी

बता दें कि चार धाम यात्रा के दौरान अब तक कुल 11 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें से 3 श्रद्धालुओं मध्य प्रदेश के भोपाल के थे। उनके परिजन ने उन लोगों का दाह संस्कार यमुनोत्री में किया है। हाल ही में प्रशासन की तरफ से चार धाम यात्रा को लेकर एक नया आदेश जारी किया गया है। जिसके अनुसार मंदिर परिसर के 50 मीटर दायरे में रील्स और वीडियो बनाने पर पूरी तरह से बैन लगाया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो