whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

किर्गिस्तान में फंसे छात्रों के लिए मोहन यादव सरकार ने जारी की हेल्पलाइन, 24 घंटे से शांत है माहौल

MP Mohan Yadav Govt Helpline Number: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने किर्गिस्तान में फंसे छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री मोहन यादव ने छात्रों से फोन पर भी बात की हैं।
02:57 PM May 23, 2024 IST | Pooja Mishra
किर्गिस्तान में फंसे छात्रों के लिए मोहन यादव सरकार ने जारी की हेल्पलाइन  24 घंटे से शांत है माहौल

MP Mohan Yadav Govt Helpline Number: किर्गिस्तान में इन दिनों विदेशी छात्रों के साथ हिंसा की जा रही है। इस तरह की हिंसा प्रभावित किर्गिस्तान में भारत के कई छात्र फंसे हुए हैं, जिसमें मध्य प्रदेश के छात्र भी शामिल हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने किर्गिस्तान में फंसे छात्रों से संपर्क किया जा रहा है। हाल ही में राज्य सरकार ने छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। मोहन यादव सरकार पढ़ने के लिए किर्गिस्तान में छात्रों की सुरक्षा के बारे में भी सजग हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री मोहन यादव ने छात्रों से फोन पर भी बात की हैं।

मोहन यादव ने जारी की हेल्पलाइन नंबर

प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हिंसा प्रभावित किर्गिस्तान में फंसे राज्य के छात्रों को आश्वस्त किया गया है कि उन्हें जल्द ही परीक्षा होने के बाद भारत वापस बुला लिया जाएगा। इस दौरान अगर छात्रों को किसी सहायता की जरूरत हुई तो वह राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 011-26772005, 0755-2708055 और 0755-2708059 पर संपर्क करने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: फेमस होटल के खाने की थाली में निकला कॉकरोच, शिकायत पर मैनेजर ने दिखाई अकड़, अब वीडियो वायरल

किर्गिस्तान में फंसे MP के 1200 विद्यार्थी 

इस समय मध्य प्रदेश के लगभग 1200 विद्यार्थी पढ़ाई के लिए किर्गिस्तान के हॉस्टल्स में फंसे हुए हैं। हाल ही में भारत के छात्रों से भारतीय दूतावास के 2 अधिकारियों ने मुलाकात की। बीते दिन 22 मई को खुद भारतीय राजदूत छात्रों से मिले और उनका हालचाल जाना। सभी छात्रों के अभिभावकों को बता दिया गया है कि पिछले 24 घंटे से किर्गिस्तान में भारतीय छात्रों के साथ किसी तरह की कोई अप्रिय घटना की नहीं हुई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो