खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'आप कैसा और क्या चाहते है...?' MP की मोहन यादव सरकार ने बजट के लिए मांगे जनता से सुझाव

MP Mohan Yadav Government Budget: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने अपने अगले बजट के लिए प्रदेश की जनता से सुझाव मांगें हैं। जनता के सुझावों के अनुरूप ही अगला बजट तैयार किया जाएगा।
01:21 PM Jun 08, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Mohan Yadav Government Budget: लोकसभा चुनाव के बाद, मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार फिर से एक्शन मोड में आ गई है। चुनाव समाप्त होने के बाद से प्रदेश सरकार अपने अगले बजट की तैयारी में जुट गई है। प्रदेश के इस बार का बजट बहुत ही खास होने वाला है, क्योंकि मोहन यादव सरकार ने इस बार के बजट के लिए आम जनता से सुझाव मांगे हैं। सरकार का कहना है कि जनता के सुझाव से प्रदेश का बजट और ज्यादा प्रभावी होगा। साथ ही जनता की जरूरतों के अनुरूप बनाया जा सकेगा।

Advertisement

 

जनता से मांगे बजट के सुझाव 

प्रदेश के भाजपा विधायक अनिल जैन ने बताया कि मध्य प्रदेश में जनता द्वारा चुनी गई मोहन यादव की सरकार ने राज्य के बजट के लिए प्रदेश की जनता से बेहतर सुझाव मांगे हैं। विधायक अनिल जैन ने कहा कि राज्य के विकास के लिए बजट पेश किया जाता है। इसलिए बजट में प्रदेश के लोगों का भाग जरूरी है। बजट जैसे बड़े मुद्दों पर जनता से सुझाव मांगना और उन्हें इसमें शामिल करना सरकार की पारदर्शिता और राज्य के लोगों के लिए उसकी प्रतिबद्धता को दिखाता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘कोई भूखा न रहे, अन्न का एक भी दाना बर्बाद न हो’, World Food Day पर CM मोहन ने दिलाया संकल्प

जनता ऐसे भेज सकती है सुझाव 

बता दें कि जनता कुछ संभावित क्षेत्र के बारे में अपने सुझाव दे सकती है। जैसे कि उद्योग, सड़क, महिला और बाल विकास, प्रशासनिक सुधार, कृषि, शिक्षा, सामाजिक कल्याण, स्वास्थ्य और रोजगार क्षेत्र में सुधार के बारे में अपने सुझाव दे सकते हैं। प्रदेश की जनता अपने सुझावों को बजट के लिए अपने सुझाव टेलीफोन, पोस्ट या फिर E-mail के जरिए से सरकार तक पहुंचा सकती है। बता दें कि प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने खुद कहा है कि जनता के सुझावों के आधार पर अगले बजट की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

Advertisement
Tags :
CM Mohan Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement