चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चुनावी साल में फिर उठेगा मंदसौर किसान गोलीकांड का मुद्दा, कल होगा कांग्रेस का महासम्मेलन

11:27 AM Jun 05, 2023 IST | Arpit Pandey
kamal nath in mandsaur
Advertisement

MP Politics: मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनावी तैयारियों में जुटी है। मंदसौर में कल कांग्रेस का बड़ा सम्मलेन आयोजित होने जा रहा है। जिसमें कमलनाथ सहित प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल होंगे। कांग्रेस का यह आयोजन मंदसौर किसान गोलीकांड की बरसी पर आयोजित किया जा रहा है। जिससे यह मुद्दा चुनावी साल में फिर सुनाई देगा।

Advertisement

पिपलिया मंडी में होगा आयोजन

कांग्रेस का महासम्मेलन मंदसौर की पिपलिया मंडी में आयोजित होगा। कांग्रेस के इस आयोजन को चुनावी साल में किसानों को साधने के तौर पर देखा जा रहा है। जिसमें कमलनाथ भी शामिल होंगे। मंदसौर जिले में कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने इस आयोजन की तैयारियां पहले से ही शुरू कर दी थी।

बता दें कि कल कांग्रेस के नेता मंदसौर गोलीकांड में मृतक किसानों को भी श्रद्धांजलि देंगे। इसके अलावा कमलनाथ कांग्रेस के मंडलम और सेक्टर कार्यकर्ताओं की बैठक भी लेंगे। बता दें कि फिलहाल मंदसौर जिले में कांग्रेस के पास एक भी विधानसभा सीट नहीं है।

6 साल पहले हुआ था मंदसौर किसान गोलीकांड

बता दें कि 6 साल पहले 2017 में मंदसौर की पिपलिया मंडी में प्रदर्शन कर रहे किसानों और पुलिस के बीच जब आमना-सामना हुआ था तो फायरिंग में 6 आंदोलनकारी किसानों की मौत हो गई थी। जिसमें पांच किसानों की मौके पर ही जबकि एक किसान की अस्पताल में मौत हो गई थी। इस घटना के बाद यह मुद्दा 2018 के चुनाव में खूब उछला था।

Advertisement

(https://www.almostthererescue.org/)

Advertisement
Tags :
kamal nath in mandsaurmandsaur congressmandsaur kisan firingmp assembly electionmp politics
Advertisement
Advertisement