whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जबलपुर बनेगा टेक्‍सटाइल हब, CM मोहन यादव बोले- प्रदेश की महिलाओं को नहीं होगी नौकरी की कमी

MP Regional Industry Conclave: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 'रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव' को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने बताया कि जबलपुर टेक्‍सटाइल का हब बनने वाला है।
07:48 PM Jul 20, 2024 IST | Pooja Mishra
जबलपुर बनेगा टेक्‍सटाइल हब  cm मोहन यादव बोले  प्रदेश की महिलाओं को नहीं होगी नौकरी की कमी

MP Regional Industry Conclave: मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्थित सुभाष चंद्र बोस कल्चरल एंड इनफॉरमेशन सेंटर में आज 'रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव' का अगाज किया गया। इस कांक्लेव में दुनिया भर से 3500 से ज्यादा निवेशकों ने हिस्सा लिया। प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 'रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव' की शुरुआत की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्‍य प्रदेश में सभी सेक्टर्स के उद्योग स्‍थापना का काम प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में टेक्‍सटाइल से लेकर फार्मा, पर्यटन और यहां तक कि रक्षा संस्‍थान के लिए एक टैंक निर्माण के सेक्टर्स में नए-नए उद्योग शुरू किए जाएंगे।

जबलपुर बनेगा टेक्‍सटाइल हब

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने उद्योगों से जुड़ी कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की है, जो प्रदेश में उद्योगों को प्रोत्साहित करता है। सीएम मोहन यादव ने बताया कि जबलपुर में टेक्‍सटाइल सेक्टर के कई अल्ट्रा मॉर्डन स्‍किल सेंटर की शुरूआत की जाएगी, इससे प्रदेश की महिलाओं के लिए भारी मात्रा में रोजगार पैदा होगा। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कॉन्क्लेव में प्रदेश की 29 इंडस्ट्रियल यूनिट्स के लोकार्पण और 38 इंडस्ट्रियल यूनिट्स का भूमि-पूजन किया।

यह भी पढ़ें:मध्य प्रदेश का ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव’ शुरू, CM मोहन यादव ने किया शुभारंभ, 3500 से ज्यादा निवेशकों ने लिया हिस्सा

600 करोड़ रुपये का निवेश

सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्‍य प्रदेश में हमेशा ही रक्षा संस्‍थान के लिए अब तक तोप निर्माण का काम होता रहा है। अब राज्य में सेना के लिए टैंक बनाए जाएंगे। इसके लिए में अशोक लीलैंड और आर्मर्ड व्हीकल निगम लिमिटेड के बीच 600 करोड़ रुपये के निवेश के लिए करारनामा किया गया है। कॉन्‍क्‍लेव में आए निवेशकों ने कहा उन्हें मध्‍य प्रदेश में लीडरशिप पर पूरा भरोसा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो