whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

शिवपुरी में चलती स्कूल बस बनी आग का गोला, समय रहते बच्चों को बचाया; किताबें-बैग जलकर राख

Madhya Pradesh Accident News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बड़ा हादसा बच गया। यहां एक चलती स्कूल बस में आग लग गई। अचानक हादसे के बाद बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया। हादसा कब और कैसे हुआ? इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
04:44 PM Oct 23, 2024 IST | Parmod chaudhary
शिवपुरी में चलती स्कूल बस बनी आग का गोला  समय रहते बच्चों को बचाया  किताबें बैग जलकर राख

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक चलती स्कूल बस में अचानक आग लग गई। समय रहते बच्चों को तो ड्राइवर और टीचर की सूझबूझ से बाहर निकाल लिया गया, लेकिन उनके बैग और किताबें जल गए। बताया जा रहा है कि बस छुट्टी के बाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी। बुधवार दोपहर को अचानक हादसा हो गया। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि बच्चों के बैग निकालने का भी समय नहीं मिला। कुछ ही देर में बस पूरी तरह जल गई। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। लेकिन तब तक बस पूरी तरह खाक हो चुकी थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें:वोट देकर आओ, उंगली पर स्याही दिखाओ और भरपेट मुर्गा भात फ्री खाओ; रांची का शख्स दे रहा स्पेशल ऑफर!

बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। बस में 12 बच्चे सवार थे। जिनको समय रहते बस से बाहर निकाल लिया गया। बस को गोटू धाकड़ नाम का ड्राइवर चला रहा था। छुट्टी के बाद बस बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी। स्कूल से निकालते समय कोई परेशानी नहीं हुई। आधे से ज्यादा बच्चों को वह ड्रॉप कर चुका था। इसके बाद अचानक ड्राइवर को इंजन से धुआं निकलता दिखा। अचानक आग की लपटें दिखने लगीं।

Advertisement

इसके बाद ड्राइवर और बस में मौजूद एक टीचर ने बच्चों को उतारना शुरू कर दिया। सभी बच्चों को सुरक्षित उतार लिया गया। इसके बाद लपटें इतनी तेज हो गईं, वे लोग बैग आदि नहीं निकाल सके। केबिन धू-धूकर जल उठा। माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी।

Advertisement

स्कूल से बस में निकले थे 30 बच्चे

पेरेंट्स को भी हादसे के बाद तुरंत जानकारी देकर मौके पर बुलाया गया। बस गीता पब्लिक स्कूल की थी। संचालक पवन शर्मा के अनुसार आग लगने के समय बस में 12 बच्चे मौजूद थे। लेकिन ड्राइवर और टीचर की सूझबूझ से इनको बचा लिया गया। फिलहाल बच्चों के एग्जाम चल रहे हैं। इसलिए बच्चे शेड्यूल के हिसाब से आते हैं। बस जब स्कूल से रवाना हुई थी तो उसमें 30 बच्चे सवार थे।

यह भी पढ़ें:Digital Arrest: पहली बार देखिए कैसे साइबर माफिया डिजिटल अरेस्ट कर ठगते हैं? गुजराती मह‍िला को क‍िया टॉर्चर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो