whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत के सबसे खतरनाक गांव! यहां दी जाती है अपराध करने की ट्रेनिंग

Criminal Case: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में आर्थिक समृद्धि के मामले में एक गांव सबसे अलग है। बस इसमें अलग बात ये है कि स्थानीय पुलिस का का मानना है यहां के नौजवानों के ऊपर 1,000-1,200 आपराधिक मामले दर्ज हैं।
12:25 PM Aug 25, 2024 IST | News24 हिंदी
भारत के सबसे खतरनाक गांव  यहां दी जाती है अपराध करने की ट्रेनिंग

Criminal Case: भारत में कुछ राज्य, शहर, कस्बे और गांव ऐसे होते हैं जो देश के लिए मिसाल कायम करते हैं। वहीं, कुछ जगह ऐसी होती हैं जो एक गलत उदाहरण सेट कर देते हैं। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में तीन गांव ऐसे हैं जहां के लोग इन दिनों पुलिस की हिट लिस्ट में हैं। जानकारी के मुताबिक, इन गावों में रहने वाले लोगों की आर्थिक स्थिति बाकी गावों के मुकाबले काफी अच्छी है। इसका कारण यहां पर रहने वाले नौजवान हैं, जो चोरियां करते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूरे भारत में इन लोगों के खिलाफ 1,000-1,200 मामले दर्ज होंगे।

कई जगह नौजवानों के खिलाफ दर्ज हैं आपराधिक मामले

बोदा पुलिस स्टेशन प्रभारी रामकुमार भगत ने पीटीआई को बताया स्थानीय मामले कम हैं लेकिन इन गांवों के लोगों के खिलाफ जिसमें विशेषकर कड़िया सांसी के लोगों पर देशभर में आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनके बारे में हमें तभी पता चलता है जब बाहरी पुलिस हमसे संपर्क करती है। पूरे भारत में इन लोगों के खिलाफ 1,000-1,200 मामले दर्ज होंगे। रामकुमार भगत ने कहा कि आसान पैसे का लालच इन तीन गांवों के निवासियों को कानून तोड़ने के लिए प्रेरित करता है।

ये भी पढ़ें... इस आतंकी का पता बताओ, 3 लाख पाओ; जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया ऐलान

14 साल के लड़के ने की करोड़ों की चोरी

हाल ही में राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक पांच सितारा होटल में एक शादी समारोह था। इस दौरान 14 साल के लड़के ने करीब 1.45 करोड़ रुपये के कीमती सामान की चोरी की। इसके बाद ही कड़िया सांसी, गुलखेड़ी और हुलखेड़ी नाम के गांव राष्ट्रीय अपराध मानचित्र पर आ गए हैं। स्थानीय पुलिस का अनुमान कि इन गांवो के बहुत से नौजवान लड़के लड़कियां इस तरह के अपराधों में शामिल हैं। 5,000 की आबादी वाला कड़िया सांसी अवैध गतिविधियों का केंद्र बना है।

गिरफ्तारी नहीं आसान

किसी भी केस में यहां पर गिरफ्तारी करना आसान नहीं है। 10 अगस्त को ऐसा ही एक प्रयास किया गया था। एक केस के दौरान जब पुलिस गांव में पहुंची तो वहां पर लोगों ने पुलिस पर हमला किया। पुलिस के मुताबिक, इस गांव में पुरुषों की मुकाबले इस तरह के कामों में महिलाएं ज्यादा एक्टिव हैं। जानकारी के मुताबिक, कड़िया सांसी गांव में चोरी और दूसरे आपराधों के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। पुलिस का ये भी मानना है कि इस गांव के लोग अपराध करने से पहले रेकी करते हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो