whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सभी होटल के रिसेप्शन पर अनिवार्य है श्रीमहाकालेश्वर मंदिर की आरती-दर्शन व्यवस्था की जानकारी, उज्जैन कलेक्टर का निर्देश

Ujjain Shri Mahakaleshwar Temple: उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने निर्देश दिया है कि जिले के सभी होटल के रिसेप्शन पर श्रीमहाकालेश्वर मंदिर की आरती-दर्शन व्यवस्था की जानकारी का होना अनिवार्य है।
03:55 PM May 17, 2024 IST | Pooja Mishra
सभी होटल के रिसेप्शन पर अनिवार्य है श्रीमहाकालेश्वर मंदिर की आरती दर्शन व्यवस्था की जानकारी  उज्जैन कलेक्टर का निर्देश

Ujjain Shri Mahakaleshwar Temple: उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने प्रशासनिक संकुल भवन में सभी होटल संचालकों के साथ गुरुवार को एक समीक्षा बैठक की। इस बैठक में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने होटल संचालकों को कुछ सख्त निर्देश दिए हैं। जिसके तहत जिले के सभी होटल्स के रिसेप्शन काउंटर पर श्रीमहाकालेश्वर मन्दिर उज्जैन की आरती और दर्शन व्यवस्था की डिटेस जानकारी रखना अनिवार्य है। इसके साथ ही इस जानकारी को महाकाल मंदिर के हेल्पलाइन नंबर के साथ एक निर्धारित आकार में प्रदर्शित करना जरूरी है। इसमें किसी प्रकार की अनियमितता नहीं होनी चाहिए।

उज्जैन कलेक्टर का सख्त निर्देश 

इसके साथ ही कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने निर्देश देते हुए सभी होटल संचालकों को होटल में बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा है। इसके साथ ही होटल में आने वाले विजिटर्स की जानकारी व्यवस्थित तरीके से रजिस्टर में होनी चाहिए। सभी होटल्स में DVR के साथ CCTV कैमरे लगाए जाएं, जिससे होटल परिसर में आने-जाने वाले सभी लोग साफ दिखाई दें। बैठक को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि होटल्स में नगर निगम के सेंटर से समय-सीमा में फायर सुरक्षा ऑडिट कराया जाना चाहिए। साथ ही होटल कैम्पस में प्रयाप्त पार्किंग की व्यवस्था होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: CG: भीषण गर्मी के बीच बिजली विभाग का नोटिफिकेशन, 9 से 12 बजे तक बत्ती गुल

होटल संचालकों करना होगा ये काम 

इसके साथ ही उज्जैन कलेक्टर ने कहा कि सभी होटल संचालकों को अपनी जानकारी, नाम और मोबाइल नंबर के साथ होटल के बाहर प्रदर्शित करनी होगी। ताकि विजिटर्स किसी प्रकार की परेशानी होने पर होटल मालिक के पास सीधे कॉल कर सके। इसके साथ ही होटल संचालकों के पास उनके होटल के हर कर्मचारी का पहचान-पत्र और पुलिस वेरिफिकेशन होना चाहिए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो