whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP Boy Success Story: 21 साल के आर्यन ने Shark Tank में जीता विदेशी इन्वेस्टर्स का दिल

MP Boy Success Story: मध्य प्रदेश के मैहर जिले के 21 साल के आर्यन मिश्रा ने अपने रोबोटिक और इनोवेशन के प्रोजेक्ट से टीवी के शार्क टैंक शो में विदेशी इन्वेस्टर्स का दिल जीत लिया है।
05:33 PM May 22, 2024 IST | Pooja Mishra
mp boy success story  21 साल के आर्यन ने shark tank में जीता विदेशी इन्वेस्टर्स का दिल

MP Boy Success Story: भारत के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, उन्हें सिर्फ एक बेहतर प्लेटफार्म की जरूरत है। बेहतर प्लेटफार्म के साथ भारत के युवा अपनी प्रतिभा के दम पर देश से लेकर विदेश तक सफलता हासिल कर सकते हैं। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के 21 साल के आर्यन मिश्रा ने कर दिखा दिया है। मैहर जिले के रहने वाले आर्यन मिश्रा ने अपने रोबोटिक और इनोवेशन के प्रोजेक्ट से टीवी के शार्क टैंक शो के शार्क समेत विदेशी इन्वेस्टर्स को भी अट्रैक्ट किया है।

6 करोड़ तक पहुंची कंपनी की वैल्यूएशन

21 साल के आर्यन मिश्रा फिलहाल रोबोटिक्स और इनोवेशन के एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। आर्यन पिछले डेढ़ साल से इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। उनका यह प्रोजेक्ट इतना शानदार है कि उनके इस मॉडल को विदेशी निवेशकों ने सराहा और इसमें अपनी रूचि दिखाई है। बता दें कि पूरे जिले में एकमात्र आर्यन का ही स्टार्टअप इलेक्ट्रो स्टोर है, जिसे फंडिंग के लिए चुना गया है। इस समय आर्यन की कंपनी इलेक्ट्रो स्टोर की वैल्यूएशन 6 करोड़ है।

यह भी पढ़ें: MP Weather Update: भीषण गर्मी का टॉर्चर जारी, हीट वेव अलर्ट के साथ विभाग ने दिए बारिश के संकेत

दुनिया भर में फैलाना है व्यापार

आर्यन ने बताया कि उन्होंने इस स्टार्टअप की शुरुआत अपने घर से की है। उन्होंने इस कंपनी पर करीब डेढ़ साल तक काम किया है। इस दौरान उन्होंने काफी कुछ सीखा और आगे बढ़ते चले गए, अब उन्हें इसमें सफलता हासिल हो रही है। आर्यन ने बताया कि उनका विजन है कि वह अपनी कंपनी के जरिए रोबोटिक्स और इनोवेशन से जुड़ी सभी जरूरतों को अपने प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध करवाएंगे। पहले वह पूरे देश में अपना काम फैलाएंगे। इसके साथ ही वह इसे पूरी दुनिया में फैलाएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो