whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'यहां मेरी आत्मा को शांति मिलती है', मां के निधन के बाद महाकालेश्वर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया

Jyotiraditya Scindia Reached Mahakaleshwar Temple: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी मां माधवी राजे सिंधिया के निधन के बाद से पहली बार महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए।
06:51 PM May 31, 2024 IST | Pooja Mishra
 यहां मेरी आत्मा को शांति मिलती है   मां के निधन के बाद महाकालेश्वर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया

 Jyotiraditya Scindia Reached Mahakaleshwar Temple: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी मां माधवी राजे सिंधिया के निधन के बाद से पहली बार धार्मिक यात्रा पर भगवान महाकाल की नगरी उज्जैन में पहुंचे। यहां उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल के दर्शन किए। इसके साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंदिर के गर्भगृह में पहुंचकर बाबा महाकाल की पूजन आरती की। इस दौरान सिंधिया नन्दी हाल में भी बैठे, यहां उन्होंने शिव आराधना की। दर्शन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए यहां आने से मुझे आत्मा में नई शांति और विश्वास में एक नई ऊर्जा की अनुभूति होती है।

'यहां मेरी आत्मा को शांति मिलती है'

मीडिया से बात करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि महाकाल मंदिर में आकर आत्मा में एक नई शांति और विश्वास में एक नई ऊर्जा मिलती है। इस दौरान सिंधिया ने कहा कि मंदिर के विकास कार्यों का जायजा भी लिया और मंदिर के जीर्णोद्धार को भी देखा। उन्होंने बताया कि वह सीएम मोहन यादव और उज्जैन के सांस से बात करके मंदिर की भव्यता को प्राचीन जमाने से जोड़ने के लिए कहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि आधुनिकरण जरूरी है पर विरासत के आधार पर आधुनिकरण हो तो ज्यादा अच्छा है।

यह भी पढ़ें: प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर सख्त एक्शन, 9 पर ठोका 2-2 लाख रुपये का जुर्माना

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया निर्देश

इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महाकाल लोक के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी मंदिरों को भाजपा की मोहन यादव सरकार द्वारा अत्यंत सुंदर बनाया गया है। आने वाले दिनों में महाकालेश्वर मंदिर विश्व का एक धार्मिक स्थल के रूप में स्थापित हो सकता है। इसके अलावा सिंधिया ने महाकाल मंदिर परिसर का अवलोकन किया और निर्देश देते हुए कहा है कि मंदिर के पत्थरों को प्राकृतिक रूप से रखने के लिए कहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो