whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'झपकी लगी और...'; Intel India के पूर्व कंट्री हेड को कुचलने वाले कैब ड्राइवर ने बताया कैसे-क्यों हुआ हादसा?

Intel India Former Head Avtar Saini Death: इंटेल इंडिया के पूर्व कंट्री हेड अवतार सैनी के साथ हुए हादसे की कहानी आरोपी ड्राइवर ने बताई है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि आखिर उसकी कैब से साइकिल को टक्कर क्यों और कैसे लगी? पुलिस ने उसके खिलाफ 3 धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।
11:54 AM Mar 01, 2024 IST | Khushbu Goyal
 झपकी लगी और      intel india के पूर्व कंट्री हेड को कुचलने वाले कैब ड्राइवर ने बताया कैसे क्यों हुआ हादसा
इंटेल इंडिया के पूर्व कंट्री हेड अवतार सैनी

Intel India Former Head Avtar Saini Death Update: इंटेल इंडिया के पूर्व कंट्री हेड अवतार सैनी की हादसे में मौत मामले में ताजा अपडेट सामाने आया है। उनकी साइकिल को टक्कर मारने वाली कैब के ड्राइवर ने पुलिस को हादसे की पूरी कहानी बताई।

उसने बताया कि आखिर ऐसा क्या हुआ था? जो उसकी कैब ने अवतार सैनी की साइकिल से भिड़ गई और हादसे में उनकी मौत हो गई। आरोपी ड्राइवर की शिनाख्त ऋषिकेश खाड़े (23) के रूप में हुई है। उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह रातभर ड्राइविंग करता रहा। सुबह जब वह नवीं मुंबई पहुंचा तो झपकी लग गई और कैब ने साइकिल को टक्कर मार दी।

आरोपी को हो सकती कम से काम 7 साल की जेल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अवतार सैनी नवी मुंबई के नेरुल इलाके में पाम बीच रोड पर बुधवार सुबह साइकिलिंग कर रहे थे। इस दौरान सुबह करीब 5.50 बजे ऋषिकेश खाड़े की कैब ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी। इससे साइकिल का फ्रेम कैब के पहियो में फंस गया और अवतार सैनी कुचले गए। यह देखकर वह घबरा गया और भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन लोगों ने उसे दबोच लिया।

NRI पुलिस स्टेशन में आरोपी ड्राइवर के खिलाफ 279 (रैश ड्राइविंग), 337 (जल्दबाजी या लापरवाही से कोई कार्य करके चोट पहुंचाना, ताकि मानव जीवन को खतरे में डाला जा सके) और 304-ए (कुछ ऐसा करना कि किसी की मौत हो जाए) आदि के तहत केस दर्ज किया गया है। इन धाराओं के तहत उसे कम से कम 7 साल की जेज की सजा हो सकती है।

इंटेल इंडिया के प्रेसिडेंट ने मौत पर शोक जताया

बता दें कि अवतार सैनी मुंबई के चेंबूर में रहते थे। उन्होंने इंटेल 386 और 486 माइक्रोप्रोसेसर पर काम करके माइक्रोसॉफ्ट को कामयाबी के शिखर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। उन्होंने कंपनी के पेंटियम प्रोसेसर का डिजाइन बनाने में भी टीम को सहयोग किया। अवतार सैनी NRI थे, लेकिन मुंबई में वे अकेले रहते थे।

उनकी पत्नी का कुछ साल पहले देहांत हो गया था। उनका एक बेटा और एक बेटी है। दोनों ही अमेरिका में रहते हैं। 1982 से 2004 तक अवतार सैनी इंटेल इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट रहे। इंटेल साउथ एशिया की जिम्मेदारी भी संभाली। इंटेल इंडिया के प्रेसिडेंट गोकुल वी. सुब्रमण्यम ने अवतार सैनी की मौत पर दुख जताया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो