whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

महाराष्ट्र NDA में दरार, सीट बंटवारे को लेकर अजित पवार नाराज, शाह ने बुलाई बैठक

Mahayuti Seat Sharing Formula: महायुति में सीट शेयरिंग को लेकर एक बार फिर विवाद सामने आया है। इससे पहले तीनों दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई थी। अब खबर है कि 106 सीटों पर पेंच फंस गया है।
11:24 AM Oct 24, 2024 IST | Rakesh Choudhary
महाराष्ट्र nda में दरार  सीट बंटवारे को लेकर अजित पवार नाराज  शाह ने बुलाई बैठक
Maharashtra Assembly Election 2024

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र चुनाव 2024 को लेकर नामांकन की आखिरी तारीख नजदीक आ रही है, लेकिन अभी भी महायुति में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है। अब खबर है कि मामला दिल्ली दरबार में पहुंच चुका है। अमित शाह आज तीनों नेताओं के साथ आवास पर बैठक करेंगे। बैठक में सीएम शिंदे, देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार और जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। एनसीपी के अजित पवार सीट बंटवारे को लेकर नाराज हैं।

Advertisement

इससे पहले खबर थी कि तीनों दलों में सीट बंटवारे को लेकर आम सहमति बन गई है। जानकारी के अनुसार बीजेपी 155, शिवसेना शिंदे 78 और एनसीपी अजित पवार 55 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। लेकिन महाविकास अघाड़ी का सीट बंटवारा सामने आने के बाद अजित पवार एक बार फिर नाराज हो गए हैं। बता दें कि महायुति अभी तक 182 सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है। इनमें बीजेपी ने 99, शिंदे ने 45 और अजित पवार ने 38 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान किया है।

106 सीटों को लेकर फंसा पेंच

महायुति के सूत्रों की मानें अब बची हुई 106 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान होना है। इनमें से अधिकांश सीटों पर शिंदे और बीजेपी के बीच बंटवारा होगा। माना जा रहा है कि अजित पवार इनमें से कुछ सीटें चाहते हैं, लेकिन बीजेपी लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर अजित को और सीटें देने को राजी नहीं है। अब जब अमित शाह ने बैठक बुलाई है तो लग रहा है कि अजित पवार सीट बंटवारे पर सहमत हो जाएंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः UP By Election 2024: BJP की लिस्ट जारी, जानें कौन-कहां से लड़ेगा चुनाव?

Advertisement

अमित शाह लेंगे अंतिम फैसला

बैठक को लेकर सीएम एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस पहले से ही दिल्ली में मौजूद है। वहीं अजित पवार भी जल्द ही दिल्ली पहुंचेंगे और शाम को अमित शाह के आवास पर बैठक करेंगे। बता दें कि इससे पहले महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन पा रही थी, लेकिन शरद पवार ने मध्यस्थता करते हुए शिवसेना और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर चला आ रहा विवाद सुलझा लिया था। अब महायुति में सीट बंटवारे को लेकर आखिरी फैसला अमित शाह को लेना है। ऐसे में आज होने वाली बैठक बड़ी महत्वपूर्ण होगी।

ये भी पढ़ेंः राज ठाकरे के बेटे की बढ़ेगी मुश्किलें, महाराष्ट्र की इस सीट पर तीनों सेनाएं आमने-सामने

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो