होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव 2024: प्रकाश आंबेडकर की पार्टी ने जारी की तीसरी लिस्ट, आदित्य ठाकरे के खिलाफ कौन?

Prakash Ambedkar Party Declare Candidate List: प्रकाश आंबेडकर पार्टी वंचित बहुजन अघाड़ी 30 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य तौर पर 6 पार्टियां मैदान में हैं।
09:57 AM Oct 17, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Prakash Ambedkar Maharashtra Assembly Election 2024
Advertisement

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों का एलान हो चुका है। महायुति और महाअघाड़ी सीट बंटवारे के फाॅर्मूले को अंतिम रूप देने में जुटी है। बीजेपी एक-दो दिन में 100 उम्मीदवारों की जंबो लिस्ट जारी कर सकती है। इस बीच खबर है कि प्रकाश आंबेडकर की अगुवाई वाली वंचित बहुजन अघाड़ी पार्टी ने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। वीबीए ने विधानसभा चुनाव के लिए तीसरी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 30 नाम है।

Advertisement

इस लिस्ट में आदित्य ठाकरे की सीट वर्ली से भी उम्मीदवार का एलान हुआ है। प्रकाश आंबेडकर ने आदित्य ठाकरे के खिलाफ संदीप देशपांडे को मैदान में उतारा है। वहीं मनसे ने भी घोषणा की है कि वह आदित्य ठाकरे के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी। अब यह देखना होगा कि महायुति और महाअघाड़ी गठबंधन यहां से किसे उम्मीदवार बनाएगी?

ये भी पढ़ेंः पहाड़ों पर कब होगी बर्फबारी? दिल्ली-NCR समेत 7 राज्यों में बढ़ने लगी ठंड, नॉर्थ इंडिया में मौसम कैसा?

Advertisement

बीजेपी की पहली लिस्ट एक दो दिन में

बता दें कि प्रदेश में विधानसभा की 288 सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होनी है। वहीं नतीजे झारखंड के साथ ही 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। महायुति और महाअघाड़ी दोनों गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। बीजेपी ने 100 से अधिक सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं। जबकि कांग्रेस की पहली सूची 20 अक्टूबर को आ सकती है। दोनों गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर भी आम सहमति बन चुकी है। हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है।

ये भी पढ़ेंः तबाही की दस्तक! 45KM की रफ्तार से टकराया तूफान, 3 राज्यों में भारी बारिश, जानें कैसे हैं हालात?

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024Prakash Ambedkar
Advertisement
Advertisement