whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुंबई में घर का सपना होगा साकार! आवेदन की तारीख आई सामने, ये लोग भर सकते हैं फॉर्म

MHADA Lottery 2024 : अगर आप घर सपना देख रहे हैं तो तैयार हो जाएं। मुंबई में आपके घर का सपना साकार होगा। इसे लेकर म्हाडा घरों की लॉटरी निकालने जा रही है। आवेदन की तारीख सामने आ गई है। आइए जानते हैं कि कौन लोग लॉटरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
06:10 PM Aug 08, 2024 IST | Rahul Pandey
मुंबई में घर का सपना होगा साकार  आवेदन की तारीख आई सामने  ये लोग भर सकते हैं फॉर्म
मुंबई में घर का सपना होगा पूरा।

MHADA Lottery 2024 : मायानगरी मुंबई में सस्ते घरों का सपना देख रहे लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। म्हाडा एक बार फिर मुंबई में घरों की लॉटरी निकालने जा रही है। इस बार की लॉटरी 100-200 घरों की नहीं, बल्कि 2030 घरों के लिए निकलने वाली है, जो मुंबई के अलग-अलग जगहों पर स्थित है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू हो जाएगी।

13 सितंबर को खुलेगी लॉटरी

इस बार महाराष्ट्र गृहनिर्माण क्षेत्र विकास प्राधिकरण यानी म्हाडा मुंबई बोर्ड 2030 घरों की लॉटरी निकालने वाली है। लॉटरी 13 सितंबर को खुलेगी। मुंबई जैसे शहर में घरों का सपना देख रहे लोग लॉटरी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए 9 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लोगों को यह घर मुंबई के पॉश इलाके गोरेगांव, अन्टोप हिल, वडाला, कोपरी, पवई, विक्रोली कन्नमवार नगर जैसे इलाकों में मिलेंगे।

यह भी पढे़ं : सड़क पर मिला शख्स का शव, सूचना देने घर पहुंची पुलिस, दरवाजा खोलते ही उड़ गए होश

म्हाडा ने बनाए 1327 घर

म्हाडा ने 2030 घरों में से 1327 घरों को बनाया है, जबकि 370 घर निजी बिल्डरों से प्राप्त हुए हैं। पिछली लॉटरी में शामिल 333 घरों को दोबारा इस लॉटरी में शामिल किया गया है। म्हाडा ने 2030 घरों को सालाना आय वर्ग के हिसाब से 4 श्रेणी में बांटा है। इस बार की लॉटरी में सबसे ज्यादा घर मध्यम आय वर्ग की श्रेणी के लिए रखा गया है। MIG वर्ग के लिए 768 घर हैं, जबकि निम्न आय वर्ग के लिए 627 घर लॉटरी के जरिए आवंटित होंगे। EWS की श्रेणी में 359 घर तो HIG के लिए 276 से अधिक यूनिट होंगे।

यह भी पढे़ं : 9 साल में कीं 20 शादियां, विधवाओं को बनाता था टारगेट, महाराष्ट्र में धोखा देकर ठगी करने वाला नियाज शेख गिरफ्तार

जानें कौन किस फ्लैट के लिए करेगा आवेदन?

म्हाडा के अधिकारियों की मानें तो जिन लोगों की पारिवारिक आय सालाना 6 लाख रुपये से कम है वो EWS के तहत आवेदन कर सकते हैं। वहीं, 6-9 लाख वाले LIG और 12 लाख तक के आय वाले MIG और 12 लाख से ऊपर आय वाले HIG में आवेदन कर सकते हैं। म्हाडा 13 सितंबर को लॉटरी खोल सकती है। इस साल के अंत में अक्टूबर या फिर नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में पूरे राज्य में सितंबर के मध्य तक आचार संहिता लग सकती है। म्हाडा ने इसे ध्यान में रखते हुए सिर्फ 36 दिनों के अंदर लॉटरी प्रक्रिया पूरी करने की योजना बनाई है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो