होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भीषण आग में जिंदा जले 5 लोग, धू-धू कर जली दुकान; जानें मुंबई में कहां हुआ अग्निकांड?

Massive Fire in Shop: एक दुकान में अचानक भीषण आग लग गई और दुकान के ऊपर बने मकान में रह रहा परिवार उसकी चपेट में आग गया। मुंबई में हुए इस अग्निकांड में 5 लोगों की मौत हो गई है।
08:34 AM Oct 06, 2024 IST | Khushbu Goyal
आग की विकराल लपटें देख कोई लोगों को बचा नहीं पाया।
Advertisement

Mumbai Chembur Shop Fire Accident: मुंबई के चेंबूर में भीषण अग्निकांड हुआ है। हादसे में 5 लोगों के जिंदा जल जाने की खबर है। आज अलसुबह चेंबूर की सिद्धार्थ कॉलोनी में एक दुकान में भीषण आग लग गई। आग ने पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया और उसके ऊपर बने फ्लोर पर रहे परिवार के 5 लोग झुलस गए। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन अंदर फंसे लोगों को रेस्क्यू नहीं किया जा सका। मुंबई पुलिस भी मौके पर पहुंची प्राथमिक जांच में आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगने का अंदेशा है।

Advertisement

आग लगते ही इलेक्ट्रिक सिस्टम में धमाके हुए

मुंबई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 6 अक्टूबर दिन रविवार की सुबह करीब सवा 5 बजे अग्निकांड हुआ। ग्राउंड फ्लोर पर बनी दुकान में शॉर्ट सर्किट होने से इलेक्ट्रिक सामान में आग लग गई, जिससे धमाके होने से ऊपर वाले फ्लोर पर भी बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई। आग लगने से 2 मंजिला इमारत धू-धू कर जलने लगी। आग की विकराल लपटें देखकर पड़ोसी अंदर जाने की हिम्मत नहीं कर पाए। फायर कर्मी भी बाहर से आग बुझाने में जुटे रहे। अंदर जाने का एक ही रास्ता होने के कारण वे भी मकान में एंट्री नहीं कर पाए। इस वजह से अंदर फंसे लोगों को रेस्क्यू करने में परेशानी आई और उनकी मौत हो गई।

बुरी तरह जली हालत में निकाले गए पीड़ित

हादसे में जान गंवाने में पति-पत्नी, 2 बच्चे और उनका एक रिश्तेदार शामिल है। मृतकों की पहचान 30 साल के प्रेम गुप्ता, 30 साल की मंजू पत्नी प्रेम गुप्ता, 39 साल की अनीता गुप्ता, 10 वर्षीय नरेंद्र गुप्ता और 7 साल की पेरिस गुप्ता के रूप में हुई। पांचों को फायर कर्मियों ने निकालकर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वे आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए थे।

Advertisement
Open in App
Advertisement
Tags :
fire accidentfire newsmumbai fire newsMumbai News
Advertisement
Advertisement