whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं यामिनी जाधव? शिंदे की सेना ने दक्षिण मुंबई से बनाया उम्मीदवार

Who Is Yamini Jadhav : देश में लोकसभा चुनाव की सियासी सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच शिंदे की सेना ने मंगलवार को दक्षिण मुंबई से यामिनी जाधव को चुनावी मैदान में उतारा।
05:46 PM Apr 30, 2024 IST | Deepak Pandey
कौन हैं यामिनी जाधव  शिंदे की सेना ने दक्षिण मुंबई से बनाया उम्मीदवार
शिंदे की सेना ने यामिनी जाधव को दिया टिकट

Maharashtra Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व लोकसभा चुनाव चल रहा है। दो चरणों की वोटिंग संपन्न हो गई है। अब राजनीतिक दलों का फोकस तीसरे चरण पर है, जिसके लिए दिग्गज नेता लगातार रैली और जनसभा कर रहे हैं। इस बीच एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने उम्मीदवार की एक और लिस्ट जारी की, जिसमें दक्षिण मुंबई से यामिनी जाधव को प्रत्याशी बनाया गया है। आइए जानते हैं कि कौन हैं यामिनी जाधव?

कौन हैं यामिनी जाधव?

यामिनी जाधव वर्तमान में भायखला सीट से विधायक हैं। शिंदे गुट ने दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से यामिनी जाधव को टिकट दिया है। उनका मुकाबला शिवसेना (UBT) के प्रत्याशी अरविंद सावंत से होगा। यामिनी जावध के पति का नाम यशवंत जाधव है, जो बृह्नमुंबई महानगर पालिका की स्थायी समिति के अध्यक्ष रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें : कभी लालू-पप्पू यादव का गढ़ था मधेपुरा, अब JDU का दबदबा, क्या है चुनावी समीकरण?

20 मई को होगी वोटिंग

दक्षिण मुंबई सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को वोट डाले जाएंगे। उम्मीदवार 3 मई तक अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं, जबकि नामांकन वापस लेने की तारीख 6 मई तय की गई है। साउथ मुंबई में शिंदे गुट और उद्धव गुट के उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें : 1352 उम्मीदवारों में 123 महिलाएं; कितनों पर चल रहे क्रिमिनल केस? समझिए तीसरे चरण का गणित

मुंबई की 6 सीटों पर कौन-कौन हैं उम्मीदवार

मुंबई में लोकसभा की कुल 6 सीटें हैं। मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत बनाम यामिनी जाधव, मुंबई साउथ सेंट्रल से अनिल देसाई बनाम राहुल शेवाले, मुंबई उत्तर मध्य से वर्षा गायकवाड़ बनाम उज्ज्वल निकम, मुंबई नॉर्थ ईस्ट से संजय दीना पाटिल बनाम मिहिर कोटेचा, मुंबई उत्तर पश्चिम से अमोल कीर्तिकर बनाम रवींद्र वायकर के बीच चुनावी मुकाबला है। मुंबई उत्तर से अभीतक कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारा है, जबकि भाजपा ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को टिकट दिया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो