whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दक्षिण गोवा से बीजेपी उम्मीदवार विपक्ष के निशाने पर, उठा स्थानीय भाषा का मुद्दा, क्या बिगड़ेगा खेल?

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है। इस बीच साउथ गोवा सीट से भाजपा उम्मीदवार विपक्ष के निशाने पर हैं। विपक्ष ने स्थानीय भाषा का मुद्दा उठाकर बीजेपी प्रत्याशी को घेरा है।
11:18 PM Apr 06, 2024 IST | Rahul Pandey
दक्षिण गोवा से बीजेपी उम्मीदवार विपक्ष के निशाने पर  उठा स्थानीय भाषा का मुद्दा  क्या बिगड़ेगा खेल
विपक्ष के निशाने पर बीजेपी उम्मीदवार पल्लवी डेम्पो।

Lok Sabha Election 2024 : दक्षिण गोवा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार पल्लवी डेम्पो विपक्ष के निशाने पर हैं। स्थानीय भाषा का मुद्दा उठाते हुए पल्लवी डेम्पो पर विपक्ष ने हमला तेज कर दिया है। कांग्रेस, आप सहित अन्य क्षेत्रीय पार्टियों ने पल्लवी पर स्थानीय कोंकणी मराठी भाषा न आने का आरोप लगाते हुए इसे मुद्दा बनाया है। साउथ गोवा सीट से बीजेपी की महिला उम्मीदवार पल्लवी डेम्पो जाने माने बिजनेसमैन श्रीनिवास डेम्पो की पत्नी हैं। श्रीनिवास डेम्पो कोल माइन से भी जुड़े हुए हैं और दक्षिण गोवा का चर्चित चेहरा माने जाते हैं।

यह भी पढ़ें : उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने शिंदे की सेना का दामन थामा

दक्षिण गोवा लोकसभा सीट पर पल्लवी का मुकाबला कांग्रेस के कैप्टन विरियाटो फर्नांडीस से है। कांग्रेस ने शनिवार को गोवा की दो लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। विपक्ष ने पल्लवी के खिलाफ भाषावाद का मुद्दा बना दिया है, जिससे चुनाव में उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पल्लवी बिना किसी राजनीतिक पृष्टभूमि के कोंकणी मराठी बाहुल्य क्षेत्र साउथ गोवा से चुनावी मैदान में हैं। विपक्ष का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी स्थानीय नेताओं को दरकिनार कर ऐसी महिला को चुनाव लड़ा रही है, जिसे कोंकणी मराठी भाषा तक नहीं आती है।

बिजनेसमैन श्रीनिवास डेम्पो की पत्नी हैं पल्लवी डेम्पो

गोवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गिरीश चोदनकर की मानें तो पार्टी के चुनाव में बीजेपी किसे उम्मीदवारी देती है, यह उनका विशेषाधिकार है। पल्लवी के चुनाव लड़ने से कांग्रेस को फायदा होगा, लेकिन भाजपा के लिए जमीन पर काम करने वाले कार्यकर्ता कॉन्ट्रैक्ट के कर्मचारी बनकर रह गए हैं। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के नेता विजय सरदेसाई ने भी X पर पोस्ट कर बीजेपी पर निशाना साधा है तो वहीं आप नेता अमित पालेकर ने पल्लवी की उम्मीदवारी को चुनावी चंदे से जोड़ दिया है। पालेकर ने कहा कि बीजेपी दक्षिण गोवा के लिए नरेंद्र सवाईकर, दामू नाइक सहित अन्य कई नामों पर विचार करने की बात कह रही थी, लेकिन अचानक बिजनेसमैन की पत्नी को चुनावी मैदान में उतारना बीजेपी की हार के भय को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें : कैथल एसडीएम पर गिरी गाज, EC की वेबसाइट हैकिंग का है मामला

पल्लवी का मुकाबला कांग्रेस के फर्नांडिस से होगा

गोवा में विपक्ष की और नामों के एलान हो रहे देरी को लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस और उसके सहयोगी दल पर तंज कस रही थी। आखिरकार शनिवार को कांग्रेस ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। पल्लवी के सामने कांग्रेस ने कैप्टन विरियाटो फर्नांडीस को मैदान में उतारा है, कांग्रेस ने मौजूदा सांसद फ्रांसिस्को सारदिन्हा का टिकट काटकर विरियाटो फर्नांडीस पर दांव चला है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो