whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या लोकसभा चुनाव लड़ेगा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल? वकील का बड़ा दावा

Punjab Lok Sabha Elections: अमृतपाल सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। वह अमृतसर के जल्लूपुर खेड़ा गांव का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि अमृतपाल पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकता है।
06:37 PM Apr 24, 2024 IST | Amit Kasana
क्या लोकसभा चुनाव लड़ेगा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल  वकील का बड़ा दावा
अमृतपाल सिंह और वकील राजदेव सिंह खालसा

Amritpal Singh may contest Lok Sabha Elections (विशाल): राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह लोकसभा चुनाव लड़ सकता है। उसके कानूनी सलाहकार और वकील राजदेव सिंह खालसा ने मीडिया में यह बयान दिया है। बताया जा रहा है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगा।

अमृतपाल सिंह ने चुनाव लड़ने के लिए भरी हामी

जानकारी के अनुसार अमृतपाल सिंह खडूर साहिब लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में अपनी ताल ठोक सकता है। वकील राजदेव सिंह खालसा ने कहा कि उन्होंने डिब्रूगढ़ जेल में भाई अमृतपाल सिंह खालसा से मुलाकात की। मीडिया में दिए बयान में उन्होंने कहा कि भाई अमृतपाल सिंह खालसा खडूर साहिब से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गए हैं। वह किसी भी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव नहीं लडेंगे।

कौन है अमृतपाल सिंह ?

अमृतपाल सिंह का जन्म 1993 में पंजाब के जल्लूपुर खेड़ा गांव में हुआ था। अमृतसर में उसने 12वीं तक पढ़ाई की है, जिसके बाद वह दुबई चला गया था। दुबई में उसने ट्रांसपोर्ट का काम किया। वह वर्तमान में वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख है।

ये भी पढ़ें: मुश्किल में BJP? दिल्ली की इस सीट पर कांग्रेस के सामने हैं ये 3 बड़ी चुनौती

कांग्रेस ने किया चुनाव लड़ने से इनकार

गौरतलब है कि खडूर साहिब लोकसभा सीट से वर्तमान में कांग्रेस के जसबीर सिंह डिंपा सांसद हैं। पिछले दिनों दिए एक बयान में उन्होंने इस बार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इस सीट से कांग्रेस पूर्व विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर व कुलबीर सिंह जीरा में से किसी एक को टिकट दे सकती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो