whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब के सीएम मान को सांसद से जान का खतरा! पुलिस का दावा; पहले भी 'धमका' चुके हैं अमृतपाल सिंह

Punjab News: पंजाब पुलिस ने शनिवार को कोर्ट में कहा कि सांसद अमृतपाल से सीएम भगवंत मान के जीवन को खतरा है। पुलिस ने यह दावा अजनाला पुलिस थाने के बाहर किए गए प्रदर्शन के दौरान दिए गए भाषण के आधार पर किया है।
02:43 PM Sep 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पंजाब के सीएम मान को सांसद से जान का खतरा  पुलिस का दावा  पहले भी  धमका  चुके हैं अमृतपाल सिंह
Khadoor Sahib MP Amirt Pal

Punjab Police on Amirt Pal: पंजाब पुलिस ने शनिवार को कहा कि कट्टरपंथी सिख उपदेशक और खडूर साहिब से निर्दलीय सांसद अमृतपाल सिंह सीएम भगवंत मान की जान के लिए बड़ा खतरा है। पुलिस ने दावा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पेश किए हलफनामे में दिए हैं। जिसमें अजनाला पुलिस स्टेशन के बाहर रिकाॅर्ड किए गए कुछ वीडियो क्लिप भी शामिल हैं।

Advertisement

वीडियो क्लिप में खडूर साहिब के सांसद कह रहे हैं कि सीएम जिस तरह काम कर रहे हैं कि उनका वही हश्र होगा जो पूर्व सीएम बेअंत सिंह का हुआ था। बता दें कि पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिंह की अगस्त 1995 में राज्य के सचिवालय के अंदर एक आत्मघाती बम हमले में हत्या कर दी गई थी। उनके पोते रवनीत बिट्ट अभी केंद्र की मोदी सरकार में रेल राज्य मंत्री हैं।

कई दिलावर पैदा हो गए

अमृतपाल को वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हमने सीएम भगवंत मान को सीएम बेअंत सिंह के रास्ते पर नहीं चलने को चेतावनी दी थी। मगर सीएम मान अभी भी उसी रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं। दिलावर मानव बम बनकर आया और बेअंत सिंह को उड़ा दिया। आज इस भीड़ में कई दिलावर पैदा हो गए हैं। पुलिस ने कहा कि इन बयानों के जरिए यह दिखाने की कोशिश हो रही है कि लोकतांत्रिक तरीके से चुने हुए सीएम की हत्या करना वीरतापूर्ण काम था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः क्या होते हैं अंडरवाटर ड्रोन? फ्रांस से मिला तोहफा भारत के दुश्मनों को पानी में भी देगा मुंहतोड़ जवाब

सांसद के सहयोगियों ने कोर्ट में दायर की थी याचिका

पुलिस ने हलफनामे में कहा कि यह वे कानून अपने हाथ में लेते हैं और उन सभी लोगों को नुकसान पहुंचाते हैं जोकि उनकी विचारधारा से सहमत नहीं है तो यह राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में गंभीर समस्या उत्पन्न कर सकते हैं। बता दें कि पंजाब पुलिस ये हलफनामा सांसद के दो सहयोगियों सरबजीत सिंह और गुरमीत सिंह की याचिकाओं के संबंध में था। दोनों ने मार्च 2024 में पंजाब पुलिस की एनएसए के तहत की गई कार्रवाई को गलत बताते हुए याचिका दायर की थी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal के इस्तीफे पर दिल्ली की जनता का राय? देखिए जंतर मंतर से ये स्पेशल रिपोर्ट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो