whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब में बीजेपी नेता का व‍िरोध कर रहे क‍िसान की मौत, धक्‍का-मुक्‍की में हुआ बड़ा हादसा

Parneet Kaur Patiala Lok Sabha Seat: पंजाब के पटियाला से बीजेपी उम्मीदवार परनीत कौर के खिलाफ हिंसा भड़क गई है। किसानों का विरोध प्रदर्शन अचानक हिंसा में तब्दील हो गया। इस दौरान एक किसान की भी मौत हो गई है।
03:01 PM May 04, 2024 IST | Sakshi Pandey
पंजाब में बीजेपी नेता का व‍िरोध कर रहे क‍िसान की मौत  धक्‍का मुक्‍की में हुआ बड़ा हादसा
Parneet Kaur patiala election

Parneet Kaur News: कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का हाथ थामने वाली लोकसभा उम्मीदवार परनीत कौर पटियाला से चुनावी मैदान में हैं। हालांकि परनीत के संसदीय क्षेत्र में ही उनके खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें एक किसान की मौत हो गई और दो किसान बुरी तरह से घायल हैं।

केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

पंजाब के पटियाला में भड़की इस हिंसा का वीडियो डराने वाला है। जिसमें कई किसान केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो पटियाला के सेहरा गांव का है। जहां किसानों ने अचानक से नारेबाजी शुरू कर दी और धक्का मुक्की होने लगी।

एक किसान की मौत

दरअसल परनीत कौर सेहरा गांव में चुनावी जनसभा करने पहुंची थी। मगर उन्हें देखते ही कुछ किसानों ने विरोध करना शुरू कर दिया। वहीं किसानों के बीच हिंसक झड़प शुरु हो गई। ऐसे में धक्का मुक्की के दौरान सुरिंदरपाल सिंह नाम का एक किसान अचानक से जमीन पर गिर गया और उसकी मौत हो गई। इस दौरान दो और किसान घायल हो गए हैं।

पंजाब पुलिस ने काबू की परिस्थिति

खबरों की मानें तो पंजाब पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण कर लिया है। वहीं विरोध प्रदर्शन में जान गंवाने वाले किसान सुरिंदरपल के शव को राजपुरा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका पोस्टमार्टम होगा। हालांकि विरोध प्रदर्शन के पीछे का कारण अभी सामने नहीं आया है। मगर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पटियाला लोकसभा सीट

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर 1999 से 2009 तक पटियाला लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की सांसद रही हैं। 2019 में परनीत ने फिर इसी सीट से जीत हासिल की। हालांकि इसी साल मार्च महीने में परनीता कौर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गईं। बीजेपी ने परनीत कौर को पटियाला से अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया। वहीं कांग्रेस ने धर्मवीर गांधी और आम आदमी पार्टी ने बलबीर सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। पंजाब में 1 जून को आखिरी चरण में सभी सीटों पर मतदान होंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो