whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्कूल Teachers को Medical Leave मिलेगी या नहीं? पंजाब की भगवंत मान सरकार का अहम फैसला

Punjab Bhagwant Mann Govt Big Decision:पंजाब के स्कूल शिक्षा विभाग ने छुट्टियों को लेकर एक अहम फैसला लिया है। विभाग ने मेडिकल लीव लेने के नियमों को लेकर एक बड़ा बदलाव किया है।
06:12 PM Jul 08, 2024 IST | Pooja Mishra
स्कूल teachers को medical leave मिलेगी या नहीं  पंजाब की भगवंत मान सरकार का अहम फैसला

Punjab Bhagwant Mann Govt Big Decision: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार बिना रुके काम कर रही है। मान सरकार पंजाब के विकास के साथ-साथ जनता के लिए सरकारी की कामों को भी आसान बनाने पर भी कर रही है। इसी सिलसिले में पंजाब की मान सरकार ने सरकारी स्कूल की टीचर्स की छुट्टियों को लेकर एक अहम लिया है। दरअसल, पंजाब के स्कूल शिक्षा विभाग ने छुट्टियों को लेकर सख्ती शुरू कर दी है।

Advertisement

मेडिकल लीव के नियमों में बदलाव

राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने मेडिकल लीव लेने के नियमों को लेकर एक बड़ा बदलाव किया है। नए नियम के अनुसार, अब स्कूल की टीचर्स को एक या उससे अधिक दिन की छुट्टी लेने मेडिकल और फिटनेस सर्टिफिकेट देना होगा। टीचर्स समेत बाकी कर्मचारियों के लिए यहीं नियम लागू होता है। मेडिकल लीव लेने के लिए कर्मचारियों को ये दोनों सर्टिफिकेट को ब्लॉक ऑफिस में जमा करने होंगे। विभाग की तरफ से बदलाव इस लिए किया गया है, ताकि कर्मचारी मेडिकल लीव का गलत इस्तेमालन कर सके। जानकारी के अनुसार, विभाग ने सभी केंद्र प्रधान शिक्षकों और स्कूल प्रमुखों को पत्र भेजकर मेडिकल छुट्टी से जुड़े नए निर्देश जारी कर दिए हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Jalandhar West Bypoll: कांग्रेस-भाजपा और अकाली दल पर जमकर बरसे CM मान, जानिए क्या कहा

विभाग के नए निर्देश

विभाग के नए निर्देशों के अनुसार, अगर किसी कर्मचारी को मेडिकल परेशानी की वजह से छुट्टी ली है तो उसे सबसे पहले अपना मेडिकल सर्टिफिकेट और लॉन्ग लीव प्रोफार्मा जमा करवाना होगा। इसके अलावा उसे अपना फिटनेस सर्टिफिकेट भी ब्लॉक ऑफिस में जमा करना होगा। इसके बाद स्कूल में मौजूद होना होगा।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो