whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब की महिलाओं के वरदान बना मान सरकार का 'हेल्पलाइन नंबर 181', कैबिनेट मंत्री ने कही ये बात

Punjab Women Helpline Number 181: पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि मान सरकार द्वारा महिला हेल्पलाइन नंबर 181 योजना चलाई गई, जो अब प्रदेश की महिलाओं के लिए वरदान बन गई है।
06:03 PM Jul 25, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब की महिलाओं के वरदान बना मान सरकार का  हेल्पलाइन नंबर 181   कैबिनेट मंत्री ने कही ये बात

Punjab Women Helpline Number 181: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। अपनी इसी कोशिश के तहत मान सरकार द्वारा महिला हेल्पलाइन नंबर 181 योजना चलाई गई, जो अब प्रदेश की महिलाओं के लिए वरदान बन गई है। दरअसल, इस हेल्पलाइन योजना के तहत जरूरतमंद महिलाओं को तत्काल और आपातकालीन सहायता दी जाती है। इस हेल्पलाइन नंबर के जरिए महीने में करीब 4000 से 5000 जरूरतमंद महिलाओं की मदद की गई है। इस बात की जानकारी पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने दी है।

महिलाओं के वरदान बना हेल्पलाइन नंबर 181

पंजाब की कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि विभाग द्वारा चलाई जा रही हेल्पलाइन नंबर 181 योजना पंजाब की महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रही है। मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने इसे महिलाओं की मदद के लिए बेहतरीन पहल बताया है। इस योजना का उद्देश्य घरेलू हिंसा और उत्पीड़न की शिकार महिलाओं को जल्द से जल्द मदद उपलब्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई महिला जो हिंसा या किसी भी तरह के उत्पीड़न का शिकार हुई हैं, वह इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके तुरंत जरूरी सहायता पा सकती है।

यह भी पढ़ें: कृषि मशीनीकरण योजना पर पंजाब सरकार का अपडेट, इस तारीख तक करें ऑनलाइन आवेदन

तुरंत मदद के लिए होगी कार्रवाई

कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर ने बताया कि इस हेल्पलाइन नंबर जरिए महीने में करीब 4000 से 5000 जरूरतमंद महिलाओं की मदद की जा रही है। हर दिन महिला हेल्पलाइन पर लगभग 150 कॉल आती हैं। राज्य में स्थापित वन स्टॉप सेंटरों और विभाग के अधीन चल रहे कार्यालयों द्वारा महिलाओं की तुरंत मदद के लिए कार्रवाई की जाती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो