whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सीएम भगवंत मान को क्यों नहीं मिली पेरिस ओलंपिक में जाने की मंजूरी, केंद्र सरकार ने बताई ये वजह

Chief Minister Bhagwant Mann News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पेरिस जाने की अनुमति नहीं मिली. रवानगी से ठीक एक दिन पहले विदेश मंत्रालय ने मान के पेरिस जाने के लिए मंजूरी देने से इनकार कर दिया।
01:25 PM Aug 03, 2024 IST | Deepti Sharma
सीएम भगवंत मान को क्यों नहीं मिली पेरिस ओलंपिक में जाने की मंजूरी  केंद्र सरकार ने बताई ये वजह
CM MANN NEWS

Chief Minister Bhagwant Mann News: केंद्र सरकार ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पेरिस जाने की अनुमति नहीं दी। सीएम मान आज पेरिस के लिए उड़ान भरने वाले थे, लेकिन केंद्र की तरफ से उन्हें इसकी मंजूरी नहीं दी गई। विदेश मंत्रालय ने मान के पेरिस जाने के लिए मंजूरी देने से इनकार कर दिया। खबर के मुताबिक, सुरक्षा कारणों से अनुमति देने से मना किया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय को शुक्रवार देर शाम यात्रा की अनुमति नहीं मिलने की सूचना मिली। सीएम मान को ओलंपिक में भाग लेने वाली हॉकी टीम के जोश को बढ़ाने के लिए पेरिस जाना था।

सुरक्षा कारणों की वजह से नहीं दी मंजूरी

बताया जा रहा है कि सीएम मान को सुरक्षा कारणों की वजह से पेरिस जाने के लिए मंजूरी नहीं मिली है। क्योंकि सीएम के पास Z+ सिक्योरिटी है और पेरिस में ओलंपिक के कारण काफी भीड़-भाड़ है। जिस वजह से सीएम को तुरंत सुरक्षा मुहैया करवाना संभव नहीं था। जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 52 साल बाद ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हरा कर ऐतिहासिक जीत हासिल की। 1972 के बाद पहली बार ओलंपिक खेलों में भारत ने हॉकी ने ऑस्ट्रेलिया को हराया. इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम से पदक की उम्मीद है। टोक्यो ओलंपिक में भारत ने 41 साल बाद हॉकी में कांस्य पदक जीता था।

पेरिस पदक तालिका में 48वें नंबर पर भारत

पेरिस ओलंपिक में भारत पदक तालिका में 48वें नंबर पर है। भारत ने अब तक तीन पदक अपने नाम किए हैं। भारत को तीनों ब्रॉन्ज मेडल शूटिंग में मिले हैं। मनु भाकर ने भारत के लिए अब तक दो कांस्य पदक जीते हैं। इसके अलावा स्वप्निल कुसाले ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। पदक तालिका में पहले स्थान पर चीन है, जिसने कुल 31 पदक जीता है। इसमें 13 गोल्ड, 9 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज शामिल हैं। वहीं, 36 मेडल के साथ फ्रांस दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया (22 मेडल) है। पेरिस ओलंपिक के आठवें दिन शनिवार को सबकी निगाहें मनु भाकर पर टिकी रहेंगी। मनु 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में चुनौती पेश करेंगी। इस बार भी उनके पदक जीतने की उम्मीद है। मनु दो पदक जीत चुकी हैं और इस बार उनकी नजर पदक की हैट्रिक पर है। इसी को ध्यान में रखते हुए वह निशाना लगाने उतरेंगी।

ये भी पढ़ें-  पंजाब में मान सरकार का कमाल! गुरु अमरदास थर्मल प्लांट के PLF में आया भारी सुधार, पढ़ें रिपोर्ट

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो