whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विनेश फोगाट के संन्यास पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कही बड़ी बात, बोले- वो चैंपियन है और रहेगी

CM Mann On Vinesh Phogat Retirement: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट को ओवरवेट की वजह से अयोग्य घोषित कर दिया गया था, इसके बाद विनेश ने संन्यास का ऐलान कर दिया। इस पर सीएम भगवंत मान का बयान सामने आया है।
05:33 PM Aug 08, 2024 IST | Deepti Sharma
विनेश फोगाट के संन्यास पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कही बड़ी बात  बोले  वो चैंपियन है और रहेगी
cm mann on vinesh phogat

CM Mann On Vinesh Phogat Retirement: पेरिस ओलंपिक में भारत को विनेश फोगाट के डिसक्वालीफाई होने के बाद एक बड़ा झटका लगा था। अब उसके अगले ही दिन विनेश फोगाट ने संन्यास का ऐलान कर दिया, जिससे हर कोई हैरान है। विनेश फोगाट के फैसले पर लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। उन्होंने कहा कि वो चैंपियन है और रहेगी। इसी कड़ी में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बयान दिया है। सीएम मान ने कहा कि कल मैं उनके घर भी गया था। बहुत ही दुख की बात है कि गोल्ड मेडल छीन लिया गया, जिसकी तरफ हाथ बढ़ गया था। उनके ताऊ ने बताया कि वजन तो पहले भी कर सकते थे, बाल भी काट सकते थे, लेकिन किसी ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया।

ओवरवेट होने के कारण किया गया था अयोग्य घोषित

आपको बता दें, पहली बार महिला कुश्ती के फाइनल में पहुंची विनेश फोगाट से भारत को गोल्ड मेडल की आस थी, लेकिन, फाइनल मैच के दिन उनको ओवरवेट होने की वजह से अयोग्य घोषित कर दिया गया। इस फैसले ने न सिर्फ विनेश से मेडल छीना बल्कि विनेश की हिम्मत भी तोड़ दी। 2001 से कुश्ती लड़ रही विनेश ने आखिरकार 2024 में खेल को अलविदा कह दिया। विनेश फोगाट ने गुरुवार को सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर सुबह-सुबह एक पोस्ट में यह घोषणा की. विनेश ने एक्स पर पोस्ट किया, कुश्ती जीत गई, मैं हार गई, माफ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके, ज़्यादा ताकत अब नहीं रही। अलविदा कुश्ती 2001-2024। आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी, माफी।

गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि यह बहुत दुखदायक है कि ओलंपिक का एक गोल्ड मेडल जो हमारे हाथ में आ गया था, उसे मानो छीन लिया गया। कल मैं फोगाट के घर गया था। मान ने इस पर दुख व्यक्त किया है और कहा की यह देश को दुखी करने वाला पल है। पंजाब मुख्यमंत्री ने कहा, पता नहीं वहां मौजूद कोच और फिजियोथेरेपिस्ट ने क्या किया है। बात सिर्फ 100 ग्राम वजन की ही थी। उसके बाल भी काटे जा सकते थे। 200 ग्राम के तो उसके बाल ही थे। सीएम मान इस फैसले के बाद विनेश के ताऊ महावीर फोगाट से बातें की। मान ने कहा कि उन्हें कोच महावीर ने एक बात बताई कि अगर वे पहले ही वेट कर लेते तो शायद इसे कवर किया जा सकता था। प्लेयर्स के पास वजन तौलने की मशीनें होती हैं। ये गलतियां इतने हाई लेवल पर कैसे हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें-  पंजाब CM मान ने पूरा किया एक और वादा, अब दिल्ली एयरपोर्ट पर पंजाबियों को मिलेगी खास सुविधा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो