whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब के मुख्य सचिव ने उपायुक्तों की बुलाई आपात बैठक, इस गंभीर मुद्दे चर्चा करके दिए सख्त निर्देश

Punjab CS Anurag Verma Called DC's Emergency Meeting: पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने हाल ही में राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों की एक इमरजेंसी बैठक बुलाई। साथ ही उन्हें सख्त निर्देश भी दिए।
02:20 PM Jul 17, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब के मुख्य सचिव ने उपायुक्तों की बुलाई आपात बैठक  इस गंभीर मुद्दे चर्चा करके दिए सख्त निर्देश

Punjab CS Anurag Verma Called DC's Emergency Meeting: पंजाब में भगवंत मान की सरकार प्रदेश के लोगों को सरकारी खर्चे पर सारी सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए लगातार काम और प्रयास कर रही है। इसी के तहत प्रदेश के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने बीते दिन राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों की एक इमरजेंसी बैठक बुलाई। इस बैठक में मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने पंजाब के उन शहरों की स्थिति का जायजा लिया, जहां डायरिया के मामले सबसे ज्यादा हैं। मुख्य सचिव ने डायरिया के इन मामलों को गंभीरता से लेते हुए यह इमरजेंसी बैठक बुलाई है।

मुख्य सचिव का अधिकारियों को निर्देश

इस बैठक में संबंधित विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारी, नगर निगम आयुक्त, अतिरिक्त उपायुक्त (शहरी विकास), XEN, EO और सिविल सर्जन शामिल हुए थे। बैठक में मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने कहा कि सीएम भगवंत मान का साफ निर्देश है कि प्रदेश के सभी नगर निगमों और नगर समितियों को 100 प्रतिशत प्रदूषण मुक्त पीने का पानी उपलब्ध करवाया जाए और अधिकारी अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही मुख्य सचिव ने बेठक में शामिल सभी डिप्टी कमिश्नरों, नगर निगमों के कमिश्नर और कार्यकारी अधिकारियों को कई सख्त निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा सभी अधिकारी अपने अधिकार क्षेत्र के सभी संवेदनशील जगाहों और झुग्गी-झोपड़ियों का व्यक्तिगत रूप से दौरा करें।

यह भी पढ़ें: पंजाब के विकास में ब्यूटी और फिटनेस सेक्टर का होगा बड़ा हाथ, PSDM ने साइन किया MoU

CMC और EO से ले प्रमाण पत्र

मुख्य सचिव ने बताया कि अधिकारी दौरा करते हुए इन सभी जगाहों के पीने वाले पानी के दूषित होने की संभावना पर तुरंत उचित कदम उठाए। मुख्य सचिव ने स्थानीय निकाय सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि वह सभी CMC और EO से प्रमाण पत्र ले कि उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी क्षेत्रों में प्रदूषण मुक्त पानी की आपूर्ति की जा रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो