whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब के विकास में ब्यूटी और फिटनेस सेक्टर का होगा बड़ा हाथ, PSDM ने साइन किया MoU

Punjab Cabinet Minister Aman Arora: पंजाब सरकार ने पंजाब कौशल विकास मिशन (PSDM) के साथ ब्यूटी और फिटनेस सेक्टर में एक्सीलेंस सेंटर स्थापित करने का फैसला लिया है।
12:18 PM Jul 17, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब के विकास में ब्यूटी और फिटनेस सेक्टर का होगा बड़ा हाथ  psdm ने साइन किया mou

Punjab Cabinet Minister Aman Arora: पंजाब की भगवंत सिंह मान सरकार प्रदेश को हर सेक्टर में आगे बढ़ाने के लिए लगातार कोशिशे कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान का मानना है कि प्रदेश का विकास युवाओं के सहयोग के बिना नहीं हो सकता है। इसलिए मान सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर खोलने जा रहा है। दरअसल, पंजाब सरकार ने पंजाब कौशल विकास मिशन (PSDM) के साथ ब्यूटी और फिटनेस सेक्टर में एक्सीलेंस सेंटर स्थापित करने का फैसला लिया है। इस बात की जानकारी पंजाब के रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने दी है।

साइन हुआ MoU

इस एक्सीलेंस सेंटर को खोलने के लिए PSDM ने हेयर रेजरज (ट्रेस लाउंज) के साथ एक MoU साइन किया है। इस MoU के तहत हेयर रेजरज की तरफ से एक साल में 300 उम्मीदवारों को ट्रेनिंग और रोजगार दिया जाएगा। इस समझौते पर PSDM की मिशन डायरेक्टर अमृत सिंह और हेयर रेजरज के मैनेजिंग डायरेक्टर मुनीश बजाज ने पंजाब के मंत्री अमन अरोड़ा की मौजूदगी में साइन किया।

यह भी पढ़ें: कपास की फसलों की निगरानी के लिए टीमों का गठन, पंजाब कृषि मंत्री ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

युवाओं को मिलेगी इन सब की ट्रेनिंग

पंजाब मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि हेयर रेजरज पंजाब के युवा केंडिडेट को फ्री में ट्रेनिंग देंगे। PSDM की संकल्प योजना के तहत हेयर रेजरज युवाओं को हेयर ड्रेसिंग- स्टाइलिस्ट, प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट, असिस्टेंट नेल टेक्नीशियन और नेल टेक्नीशियन समेत कई अलग-अलग स्किल डेवलप करने की क्लासस और ट्रेनिंग दी जाएगी। इस दौरान PSDM भी काम को बेहतर ढंग से करने के लिए कंपनी का मार्गदर्शन करेगा। इसके साथ ही PSDM वित्त पोषण और सहायता प्रदान करेगा। इस MoU में बताया गया है, पंजाब के युवाओं को कौशल प्रदान करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है। इससे उनकी रोजगार क्षमता बढ़ेगी और वो राज्य के आर्थिक विकास में योगदान दे सकेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो