होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब CM मान ने मंजूर किया पठानकोट का रणजीतगढ़ टूरिस्ट प्रोजेक्ट, जानें क्या है सरकार का प्लान?

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पठानकोट जिले के रणजीतगढ़ टूरिस्ट प्रोजेक्ट को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।
01:52 PM Oct 07, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रदेश के विकास के लिए हर एक सेक्टर पर काम कर रहे हैं। हाल ही में सीएम भगवंत मान ने राज्य के टूरिज्म सेक्टर को बढ़ा देते हुए पठानकोट जिले के शाहपुर कंडी और रणजीत सागर बांधों के पहाड़ी इलाकों में रणजीतगढ़ टूरिस्ट प्रोजेक्ट को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। इस बात की जानकारी सीएम भगवंत नाम के खास मुख्य सचिव विजय कुमार सिंह ने दी है। विजय कुमार सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए उद्यम के विवरण पर काम कर रही है। इसके लिए रणजीतगढ़ पर्यटक नगर विकास प्राधिकरण की स्थापना के विवरणों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Advertisement

रणजीतगढ़ वाटरफ्रंट प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

इस बात की पुष्टि करते हुए विशेष मुख्य सचिव विजय कुमार सिंह ने कहा कि सीएम भगवंत मान ने सैद्धांतिक रूप से परियोजना के लिए लेआउट को मंजूरी दे दी है। रावी नदी पर प्रस्तावित रणजीतगढ़ वाटरफ्रंट प्रोजेक्ट के तहत आने वाले ट्रेल्स और सांस्कृतिक विरासत स्थलों को ऑफ-ट्रैक यात्रियों के लिए पोटेंशियल ड्रीम डेस्टिनेशन के रूप में देख ही है। मई 2023 में सीएम मान ने घोषणा की कि रंजीत सागर बांध के आसपास के क्षेत्र, खासकर धार कलां ब्लॉक को पर्यटन के लिए विकसित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब के 50 हेडमास्टर पहुंचे IIM अहमदाबाद, 5 दिन लेंगे स्पेशल ट्रेनिंग, जानिए क्या बोले शिक्षा मंत्री?

Advertisement

पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड

सचिव (वित्त) दीप्रवा लाकड़ा ने कहा कि जल संसाधन विभाग ने पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड (PIDB) को शाहपुर कंडी बांध के आसपास बुनियादी ढांचे को विकसित करने का काम सौंपा है। हम निजी खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए रंजीत सागर बांध क्षेत्र में मौजूदा बुनियादी ढांचे को उन्नत कर रहे हैं। इसके लिए दो संभावित निजी निवेशकों के नाम देते हुए, ब्लूप्रिंट में जुगियाल में एक टाउनशिप की योजना बनाई गई है, जो शाहपुर कंडी वाटरफ्रंट से पैदल दूरी पर स्थित है। 112 एकड़ के रंजीत सागर झील क्षेत्र में एक होटल की योजना बनाई गई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab
Advertisement
Advertisement