होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब CM मान ने बुलाई डिप्टी कमिश्नरों की बैठक, धान की खरीद को लेकर दिए सख्त निर्देश

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने धान की खरीद को लेकर प्रदेश के सभी डिप्टी कमिश्नरों की बैठक बुलाई।
01:53 PM Oct 10, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रदेश के किसानों के विकास को लेकर लगातार काम कर रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा किसानों के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं, साथ ही कई महत्वपूर्ण कदम भी उठाए जा रहे हैं। इसी के तहत बुधवार को सीएम भगवंत मान ने डिप्टी कमिश्नरों के साथ एक वर्चुअली बैठक की। इस बैठक में उन्होंने डिप्टी कमिश्नरों को धान की खरीद और उठान में तेजी लाने के लिए व्यापक क्षेत्रीय दौरे करने के निर्देश दिया है।

Advertisement

सीएम मान ने बुलाई डिप्टी कमिश्नरों की बैठक

बैठक में सीएम भगवंत मान ने डिप्टी कमिश्नरों से कहा कि खरीफ मार्केटिंग सीजन 2024-25 के शुरू होने के साथ ही मंडियों में धान की इंकम बढ़ गई है। किसानों को अपनी फसल बेचने में किसी भी तरह की असुविधा नहीं आनी चाहिए। इसके लिए डिप्टी कमिश्नरों को व्यक्तिगत रूप से अनाज की सुचारू और परेशानी मुक्त खरीद सुनिश्चित करनी चाहिए। इसमें किसी तरह की कोई कसर नहीं छूटनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: ‘औद्योगिक विकास को आकार देने वाले जादूगर थे वो’, Ratan Tata Death पर पंजाब CM मान ने जताया दुख

Advertisement

185 एलएमटी धान की खरीद

सीएम भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार को खरीद सीजन के दौरान किसानों की तरफ मंडियों में लाए जाने वाले 185 एलएमटी धान की खरीद की उम्मीद है। सीएम मान ने कहा कि केएमएस 2024-25 के लिए 41,378 करोड़ रुपये की सीसीएल पहले ही आरबीआई की तरफ से रीलीज किए जा चुके हैं। सीएम ने कहा कि किसानों की सुविधा के लिए उनकी उपज को जल्द से जल्द खरीदा और उठाया जाना चाहिए। राज्य सरकार धान की सुचारू और परेशानी मुक्त खरीद के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab
Advertisement
Advertisement