whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एक्शन मोड में आए पंजाब CM भगवंत मान, सरकारी दफ्तरों का किया औचक निरीक्षण

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के स्थानीय तहसील परिसर और सरकारी दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया।
07:24 PM Aug 05, 2024 IST | Pooja Mishra
एक्शन मोड में आए पंजाब cm भगवंत मान  सरकारी दफ्तरों का किया औचक निरीक्षण

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इन दिनों एक्शन मोड में है। दरअसल, सीएम मान ने सोमवार को राज्य के स्थानीय तहसील परिसर और सरकारी दफ्तरों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को दी जा रही नागरिक केंद्रित सेवाओं (CCS) का भी निरीक्षण किया। सीएम मान ने तहसीलदार कार्यालय का दौरा करते हुए वहां चल रहे रजिस्ट्री प्रोसेस को भी देखा। इस दौरान उन्होंने आम लोगों के साथ काफी बातचीत की। यहां कई लोगों ने इन सेवाओं के लिए सीएम मान और उनकी सरकार की बहुत सराहना की। इस पर भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार के कुशल कामकाज के लिए लोगों की प्रतिक्रिया बहुत जरूरी है और इस चीज को हर तरह से बढ़ावा दिया जाएगा।

मान सरकार का 'सरकार तुहाड़े द्वार' कार्यक्रम

सीएम मान ने कहा कि 'सरकार तुहाड़े द्वार' राज्य सरकार का एक बहुत बड़ा कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम उद्देश्य लोगों को उनके घर पर सारी सेवाएं पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत ही उन्होंने परिसर में सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया और जमीनी स्तर पर स्थिति का आकलन किया है। सीएम भगवंत मान ने कहा कि लोगों ने उन्हें कार्यालयों के कामकाज के बारे में बताया था। जिसकी वजह से उन्होंने यह कदम उठाया है। सीएम मान ने कहा कि अब ज्यादातर अधिकारी काम के घंटों के दौरान अपने कार्यालयों में बैठते हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब CM भगवंत मान ने भारतीय हॉकी टीम को दी बधाई, बोले-गोल्ड ही जीतेगी शेरों की टीम

औचक निरीक्षण का उद्देश्य

सीएम मान ने कहा कि इसका उद्देश्य अधिकारियों की किसी भी तरह की गलती निकालना नहीं है, बल्कि इसका उद्देश्य सरकारी कार्यालयों में काम को लेकर और अधिक सुचारू बनाना है। सीएम मान ने कहा कि राज्य के लोगों ने पहली बार देखा है कि राज्य का कोई मुख्यमंत्री सरकारी कार्यालयों का दौरा कर रहा है। इस दौरे का उद्देश्य राज्य के लोगों की भलाई सुनिश्चित करना है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो