खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक्शन मोड में आए पंजाब CM भगवंत मान, सरकारी दफ्तरों का किया औचक निरीक्षण

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के स्थानीय तहसील परिसर और सरकारी दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया।
07:24 PM Aug 05, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इन दिनों एक्शन मोड में है। दरअसल, सीएम मान ने सोमवार को राज्य के स्थानीय तहसील परिसर और सरकारी दफ्तरों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को दी जा रही नागरिक केंद्रित सेवाओं (CCS) का भी निरीक्षण किया। सीएम मान ने तहसीलदार कार्यालय का दौरा करते हुए वहां चल रहे रजिस्ट्री प्रोसेस को भी देखा। इस दौरान उन्होंने आम लोगों के साथ काफी बातचीत की। यहां कई लोगों ने इन सेवाओं के लिए सीएम मान और उनकी सरकार की बहुत सराहना की। इस पर भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार के कुशल कामकाज के लिए लोगों की प्रतिक्रिया बहुत जरूरी है और इस चीज को हर तरह से बढ़ावा दिया जाएगा।

Advertisement

मान सरकार का 'सरकार तुहाड़े द्वार' कार्यक्रम

सीएम मान ने कहा कि 'सरकार तुहाड़े द्वार' राज्य सरकार का एक बहुत बड़ा कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम उद्देश्य लोगों को उनके घर पर सारी सेवाएं पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत ही उन्होंने परिसर में सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया और जमीनी स्तर पर स्थिति का आकलन किया है। सीएम भगवंत मान ने कहा कि लोगों ने उन्हें कार्यालयों के कामकाज के बारे में बताया था। जिसकी वजह से उन्होंने यह कदम उठाया है। सीएम मान ने कहा कि अब ज्यादातर अधिकारी काम के घंटों के दौरान अपने कार्यालयों में बैठते हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब CM भगवंत मान ने भारतीय हॉकी टीम को दी बधाई, बोले-गोल्ड ही जीतेगी शेरों की टीम

Advertisement

औचक निरीक्षण का उद्देश्य

सीएम मान ने कहा कि इसका उद्देश्य अधिकारियों की किसी भी तरह की गलती निकालना नहीं है, बल्कि इसका उद्देश्य सरकारी कार्यालयों में काम को लेकर और अधिक सुचारू बनाना है। सीएम मान ने कहा कि राज्य के लोगों ने पहली बार देखा है कि राज्य का कोई मुख्यमंत्री सरकारी कार्यालयों का दौरा कर रहा है। इस दौरे का उद्देश्य राज्य के लोगों की भलाई सुनिश्चित करना है।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement