होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब के स्कूल ऑफ एमिनेंस और ITI में अचानक पहुंचे शिक्षा मंत्री, अधिकारियों को दिए निर्देश

Punjab Education Minister Surprise Inspection in School: पंजाब स्कूल शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने डेरा बस्सी के स्कूल ऑफ एमिनेंस और लालड़ू के ITI का औचक निरीक्षण किया।
02:28 PM Oct 02, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Education Minister Surprise Inspection in School: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार का काम कर रही है। सीएम भगवंत मान का कहना है कि किसी भी प्रदेश का विकास वहां के बच्चों के शिक्षित हुए बिना नहीं हो सका है। राज्य में स्कूल लेकर कॉजेल तक शिक्षा व्यवस्था में सुधार करने के लिए पंजाब सरकार लगातार काम किया जा रहा है। इसी उद्देश्य के तहत पंजाब स्कूल शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने मंगलवार को डेरा बस्सी के स्कूल ऑफ एमिनेंस (SOE) और लालड़ू के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) का औचक निरीक्षण किया।

Advertisement

शिक्षा मंत्री ने की छात्रों से बात

मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने स्कूल ऑफ एमिनेंस के दौरे के दौरान स्कूल के छात्रों, टिचर्स और मिड-डे मील वर्कर के साथ बातचीत की। इस दौरान मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने इन लोगों से संस्थान के संचालन के बारे में भी बात की। छात्रों के साथ बातचीत में शिक्षा मंत्री ने फ्यूचर टारगेट को हासिल करने के लिए एक संरचित अध्ययन कार्यक्रम बनाने पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों से अपने लक्ष्य में एक्सीलेंस हासिल करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के नए राजस्व मंत्री मुंडियन ने बुलाई समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

Advertisement

शिक्षकों को मंत्री का निर्देश

इस दौरान मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि शैक्षणिक शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि यह समग्र दृष्टिकोण छात्रों को आदर्श नागरिक बनने में सक्षम बनाएगा। जिससे वह खुद को और अपने परिवारों के लिए सम्मान ला सकेंगे। हरजोत सिंह बैंस ने स्कूल में चल रहे बुनियादी ढांचे के विकास का भी गहन निरीक्षण किया, जिसमें नई कक्षाएं, खेल सुविधाएं, स्वच्छता सुविधाएं, पुस्तकालय और प्रयोगशाला शामिल हैं।

ITI में छात्रों की प्लेसमेंट

बाद में, शिक्षा मंत्री ने आईटीआई लालरू का दौरा किया, जहां उन्होंने विभिन्न कार्यशालाओं का दौरा किया और छात्रों से बातचीत की। आईटीआई प्रशिक्षकों के साथ चर्चा के दौरान, उन्होंने छात्रों के प्लेसमेंट को प्राथमिकता देने के महत्वपूर्ण महत्व की वकालत की, और उन्हें इस क्षेत्र में अपने प्रयासों को बढ़ाने का निर्देश दिया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Punjab
Advertisement
Advertisement