whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'जल्द दिया जाए कोलकाता पीड़िता को इंसाफ', केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार से पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री की मांग

Punjab Health Minister Dr. Balbir Singh: पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार से पीड़ित डॉक्टर शीघ्र न्याय और दोषियों के लिए कठोर सजा की मांग की है।
02:41 PM Aug 20, 2024 IST | Pooja Mishra
 जल्द दिया जाए कोलकाता पीड़िता को इंसाफ   केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार से पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री की मांग

Punjab Health Minister Dr. Balbir Singh: कोलकाता में हुए दिल दहलाने वाले बलात्कार और हत्या मामले को लेकर देश भर में डॉक्टर समुदाय आंदोलन पर बैठा हुआ है। इस मामले को लेकर देश के हर एक कौने से न्याय मांग की जा रही है। इस बीच पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार से एक मांग की है। पंजाब मंत्री ने केंद्र और राज्य सरकार से पीड़ित डॉक्टर शीघ्र न्याय और दोषियों के लिए कठोर सजा की मांग की है। इसके साथ ही पीड़ित डॉक्टर के माता-पिता को 10 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने के लिए कहा है।

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह का बयान

दरअसल पंजाब में भी डॉक्टर समुदाय पर बैठा हुआ है। मंत्री डॉ. बलबीर सिंह आंदोलनकारी डॉक्टरों को आश्वासन दिया कि मेडिकल प्रोफेशनल के खिलाफ हमले की रोकथाम के लिए केंद्रीय कानून लाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखेंगे। इसके अलावा राज्य सरकार सभी डॉक्टरों, खासकर महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करेगी। इसके बाद उन्होंने विभाग के अधिकारियों को जिला स्वास्थ्य बोर्ड गठित करने का निर्देश दिया। ताकि राज्य स्वास्थ्य संस्थानों में सुरक्षा ऑडिट को मेनटेन किया जा सके। साथ ही मेडिकल प्रोफेशनल और महिला कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

यह भी पढ़ें: पंजाब में बढ़ा बासमती की खेती का दायरा, कृषि मंत्री ने दी खास जानकारी

केंद्र सरकार से की मांग

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने केंद्र सरकार से देश भर में मेडिकल प्रोफेशनल पर हमले को रोकने के लिए एक कड़ा केंद्रीय कानून लाने का भी आग्रह किया है। वहीं सांसद डॉ. राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि महिला शिकायत सेल को और भी ज्यादा सक्रिय किया जाना चाहिए।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो