होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब में खुले 30 नए आम आदमी क्लिनिक, CM भगवंत मान ने किया उद्घाटन

Punjab CM Bhagwant Mann Inaugurate 30 New AAC: पंजाब के में 30 नए आम आदमी क्लिनिक खोले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान बठिंडा जिले के गांव चौके से इन 30 आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन करेंगे।
02:29 PM Sep 23, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab CM Bhagwant Mann Inaugurate 30 New AAC: पंजाब की भगवंत मान सरकार द्वारा प्रदेश के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का काम लगातार जारी है। पंजाब की मान सरकार का कहना है कि किसी भी प्रदेश के विकास के लिए वहां के लोगों का स्वस्थ्य होना बहुत जरूरी है। इसलिए राज्य सरकार की तरह से पंजाब के लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए प्रदेश में 30 नए आम आदमी क्लिनिक खोले जा रहे हैं। सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बठिंडा जिले के गांव चौके से इन 30 आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन किया है।

Advertisement

840 मोहल्ला क्लीनिक

जनाकरी के अनुसार पूरे पंजाब में कुल 840 मोहल्ला क्लीनिक मौजूद हैं, जिनमें लोगों का इलाज किया जाता है। शहरी इलाकों में 310 और ग्रामीण इलाकों में 530 आम आदमी क्लीनिक है। अब तक इन आम आदमी क्लीनिक से 2 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। यहां से लोगों का मुफ्त इलाज किया जाता है और मुफ्त दवा दी जाती है। इन आम आदमी क्लीनिक का सबसे ज्यादा फायदा पंजाब की महिलाओं को हुआ है।

यह भी पढ़ें: Punjab कैबिनेट में आज बड़ा फेरबदल, 5 नए मंत्री लेंगे शपथ

Advertisement

सीएम मान की संगरूर में लोगों से मुलाकात

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कल अपने संगरूर आवास पर लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सबके साथ बैठकर सरकार के कामकाज पर चर्चा की। लोग सरकार की नीतियों से संतुष्ट हैं। इसके साथ ही लोगों ने सर्वसम्मति से चुनी जाने वाली पंचायतों को विशेष अनुदान देने के हमारी सरकार के फैसले की भी सराहना की। इस दौरान सीएम भगवंत मान ने कहा कि हम लोगों से सलाह लेने के बाद ही जनता के लिए फैसले लिए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab
Advertisement
Advertisement