whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rajasthan: सीएम के गढ़ में कांग्रेस की सेंध, बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका

Bharatpur Lok Sabha Election Result 2024: भरतपुर लोकसभा सीट के रुझान सामने आए हैं। यहां कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव करीब 45 हजार वोटों से आगे चल रही हैं। बीजेपी के रामस्वरूप कोली पीछे हैं।
12:30 PM Jun 04, 2024 IST | Pushpendra Sharma
rajasthan  सीएम के गढ़ में कांग्रेस की सेंध  बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका
Sanjana jatav bharatpur congress Ramswaroop Koli Bhajanlal sharma

Bharatpur Lok Sabha Election Result 2024: राजस्थान की सियासत में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। लोकसभा चुनाव के परिणाम के तहत दोपहर 12 बजे तक के रुझानों में राजस्थान की कई सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। पिछले लोकसभा चुनाव में पूरी 25 सीट जीतने वाली बीजेपी के लिए बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है। यहां तक कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के गढ़ भरतपुर में भी बीजेपी के साथ खेला होता दिख रहा है।

संजना जाटव आगे

भरतपुर लोकसभा सीट के रुझानों के अनुसार, कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव यहां से आगे चल रही हैं। बीजेपी के रामस्वरूप कोली काफी पीछे हैं। संजना जाटव करीब 45 हजार वोटों से आगे हैं। 10वें राउंड में भी रामस्वरूप कोली को बढ़त नहीं मिल सकी है। भरतपुर लोकसभा के तहत आठ विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है। संजना जाटव सचिन पायलट खेमे की नेता मानी जाती हैं। वह प्रियंका गांधी की पसंदीदा नेताओं में से एक हैं।

विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं संजना जाटव

आपको बता दें कि संजना जाटव कठूमर से पिछला विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। उन्हें इस चुनाव में करीबी हार का सामना करना पड़ा था। संजना को बीजेपी प्रत्याशी रमेश खींची से 409 वोटों से शिकस्त मिली थी। संजना अनुसूचित जाति से आती हैं। इस प्रदर्शन के बाद कांग्रेस ने उन पर एक बार फिर भरोसा जताकर बड़ा दांव खेला। अब वह इस भरोसे पर खरा उतरती नजर आ रही हैं। अगर संजना की जीत होती है तो ये सीएम भजनलाल शर्मा के लिए व्यक्तिगत तौर पर भी बड़ा झटका साबित होगा क्योंकि बीजेपी ने इस सीट के लिए अपनी जान झोंक दी थी। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भरतपुर का दौरा किया था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कांग्रेस ने चौंकाया! क्या BJP कायम रख पाएगी अपना ‘रुतबा’

उम्र महज 25 साल

संजना यादव की उम्र महज 25 साल है। वह लॉ की पढ़ाई कर चुकी हैं। मूलरूप से कठूमर के गांव समूची से आने वाली संजना का मायका भरतपुर के भुसावर में है। संजना अलवर जिला परिषद की सदस्य भी रह चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: अमेठी में BJP को झटका; कांग्रेस के KL शर्मा कौन? जो स्मृति ईरानी को दे रहे करारी शिकस्त 

ये भी पढ़ें: Jalore-Sirohi Chunav Result LIVE: गहलोत के बेटे वैभव की हार तय, भाजपा के लुंबाराम चौधरी 97486 वोटो से आगे

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो