चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एयरफोर्स का प्लेन क्रैश, आग का गोला बनकर गिरा; राजस्थान के जैसलमेर में हुआ हादसा

Indian Air Force Plane Crash: राजस्थान में भारतीय वायुसेना का प्लेन क्रैश हुआ है। हादसा जैसलमेर के एक गांव में ढाणियों के पास हुआ। ग्रामीणों ने अपनी आंखों से प्लेन को क्रैश होते देखा और वायुसेना अधिकारियों को हादसे की आंखों देखी कहानी भी सुनाई।
10:59 AM Apr 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
Indian Air Force Plane Crash
Advertisement

Indian Air Force Plane Crash: भारतीय वायुसेना का प्लेन क्रैश हो गया है। क्रैश होते ही प्लेन में आग लग गई और वह जमीन पर गिरकर टुकड़ों में बिखर गया। हादसा राजस्थान के जैसलमेर में हुआ। जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर रोजानियों की ढाणी जजिया गांव के पास खाली मैदान में धमाके के साथ प्लेन गिरा तो लोगों में दहशत फैल गई।

Advertisement

हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन और वायुसेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे। दमकल विभाग की गाड़ियों ने प्लेन क्रैश के कारण ढाणियों में लगी आग पर काबू पा लिया है। प्लेन के मलबे को भी कब्जे में ले लिया गया है। बताया जा रहा है कि प्लेन मानव रहित टोही एयरक्राफ्ट था, जो जासूसी मिशन पर निकला हुआ था।

 

Advertisement

ग्रामीणों ने आंखों से देखा हादसा

जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी से हादसे की पुष्टि की है। वहीं जजिया गांव में रहने वाले परमवीर सिंह ने अधिकारियों को बताया कि वे खेतों में काम करने आए थे। आराम करने के लिए ट्यूबवेल पर बैठ गए तो अचानक आसमान से आग की लपटें उठी देखीं। जब प्लेन करीब आया तो पता चला कि जहाज में आग लगी है और वह तेजी से नीचे की ओर आ रहा है।

किसान इकट्ठे होकर गिर रहे जहाज की दिशा में दौड़े तो जोरदार धमाके की आवाज आई। वे पीछा करते हुए एक मैदान में पहुंचे, जहां से धुंआ उठ रहा था। वहां प्लेन का मलबा देखा और सरपंच की मदद से पुलिस को बताया। पुलिस ने एयरफोर्स अधिकारियों को सूचना दी। ग्रामीणों ने बताया कि धमाका काफी जोरदार था और गनीमत रही कि जहाज गांव में नहीं गिरा।

यह भी पढ़ें:जबरन Kiss करते, बदन पर हाथ फेरते; मशहूर डांसर छात्राओं के यौन शोषण केस में गिरफ्तार

 

Advertisement
Tags :
Indian Air forceIndian Air force Plane CrashRajasthan NewsRajasthan Plane Crash
Advertisement
Advertisement