whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Devnarayan Coridor: गुर्जरों को साधने के लिए 28 को पीएम मोदी करेंगे ये बड़ा ऐलान, जानें...

12:30 PM Jan 17, 2023 IST | Rakesh Choudhary
devnarayan coridor   गुर्जरों को साधने के लिए 28 को पीएम मोदी करेंगे ये बड़ा ऐलान  जानें
Pm Modi

Devnarayan Coridor: राजस्थान (Rajasthan) में गुर्जरों (Gurjar) को साधने के लिए पीएम मोदी (PM Narendra Modi) 28 जनवरी को भगवान देवनारायण (Devnarayan) के 1111वें प्रकटोत्सव में शामिल होंगे। लेकिन अब खबर यह हैं कि मोदी सरकार (Modi Government) देवनारायण कॉरिडोर बनाने की तैयारी कर रही हैं। पीएम मोदी 28 जनवरी को इसकी घोषणा कर सकते हैं। केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय विश्वनाथ (Vishvanath) और महाकाल कॉरिडोर (Mahakal Coridor) की तरह ही इस कॉरिडोर को विकसित करेगा।

Advertisement

और पढ़िए –BJP National Executive Meet: PM मोदी ने तेलंगाना के इस नेता की जमकर तारीफ की, बोले- सभी राज्य इनसे सीखें

कुछ ऐसा होगा कॉरिडोर

इस कॉरिडोर में एक म्यूजियम भी बनेगा, जहां भगवान देवनारायण की जीवनी और ऐतिहासिक प्रमाणों को भी प्रदर्शित किया जाएगा। वहीं एक लाइट एंड सांउड शो साइट भी बनाई जाएगी। आपको बता दे कि मालासेरी (Malaseri) में साल में दो बार मेला भी भरता है। धार्मिक कॉरिडोर बनने के बाद पर्यटकों की आवाजाही बढ़ेगी। वर्तमान में डूंगरी (Doongari) पहाड़ी पर मंदिर के पास एक झील भी है, जिसे चारों तरफ से वॉक-वे के साथ भव्य सरोवर का रूप दिया जाएगा।

Advertisement

गुर्जर नेताओं से की जाएगी चर्चा

केंद्रीय संस्कृति मंत्री अर्जुनराम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) स्वंय 19 जनवरी को गुर्जर समाज के नेताओं के साथ इसे लेकर चर्चा करेंगे। इसके बाद एक और बैठक होगी जिसमें दूसरे राज्यों के गुर्जर नेताओं से चर्चा की जाएगी।

और पढ़िए –Rajasthan Politics: हेमाराम बोले- युवा धक्के मारकर कर लेंगे कब्जा, फिर क्या रह जाएगी इज्जत

Advertisement

भाजपा की गुर्जरों को अपनी ओर मोड़ने की कोशिश

पिछले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में भाजपा के टिकट पर एक भी गुर्जर विधायक जीतकर विधानसभा नही पहुंचा था। विधानसभा की 40 से ज्यादा सीटों पर गुर्जर वोट बैंक प्रभावी हैं। ऐसे में बीजेपी 2023 में सत्ता में आने के लिए गुर्जरों को जरूर साधना चाहेगी। उसी को लेकर यह सारी कवायद की जा रही हैं।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(https://kumorisushi.com/)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो