whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Astro Tips: भूत-प्रेत से बचने के लिए अपनाएं ये 5 उपाय, जानें क्या कहता है धार्मिक शास्त्र

Astro Tips: धार्मिक मान्यता के अनुसार, कुछ उपाय अपनाकर व्यक्ति भूत-प्रेत, नेगेटिव एनर्जी, बुरी नजर और ऊपरी बाधाओं से बच सकता है। चलिए जानते हैं भूत-प्रेत से बचने के 5 अचूक उपायों के बारे में।
05:26 PM Jun 01, 2024 IST | Nidhi Jain
astro tips  भूत प्रेत से बचने के लिए अपनाएं ये 5 उपाय  जानें क्या कहता है धार्मिक शास्त्र

Astro Tips: हिंदू धर्म के लोगों के बीच भूत-प्रेत और नेगेटिव एनर्जी को लेकर अलग-अलग मान्यताएं प्रचलित हैं। माना जाता है कि अपनी समस्याओं और बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए कुछ लोग जादू-टोना का सहारा लेते हैं। आपने भी कभी न कभी सड़क व चौराहे पर ऊपरी बाधाओं से ग्रस्त लोगों के ऊपर से उतारी गई चीजों को पड़े देखा होगा। माना जाता है कि अगर इन चीजों पर गलती से किसी व्यक्ति का पैर पड़ जाता है, तो इससे उनके ऊपर भूत-प्रेत का साया आ जाता है।

धार्मिक शास्त्र के अलावा बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री का भी मानना है कि कुछ सावधानियां अपनाकर आप भूत-प्रेत से बच सकते हैं। चलिए जानते हैं भूत-प्रेत और ऊपरी बाधाओं से बचने के उपायों के बारे में।

दूध

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बताया गया है कि अगर आपको भूत-प्रेत से बचना है, तो इसके लिए रात में दूध, खीर या कोई भी सफेद चीज खाकर घर से न निकलें। कहा जाता है कि जो लोग रात्रि में सफेद चीज खाकर सुनसान जगह पर जाते हैं, उन पर भूत-प्रेत जल्दी चढ़ते हैं।

ये भी पढ़ें- जादू-टोना से तुरंत मिलेगा छुटकारा! अपनाएं धीरेंद्र शास्त्री का केवल एक उपाय

पेड़

धार्मिक मान्यता के अनुसार, पीपल, इमली और बरगद के पेड़ पर बुरी व नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। इसलिए रात के समय इन वृक्ष के नीचे से गलती भी न निकले और न ही उनके आस पास थूकें।

सपने

अगर आपको डरावने सपने आते हैं या हर समय डर लगता है, तो ऐसे में अपने साथ एक फिटकरी रखें। माना जाता है कि अगर आप अपने साथ फिटकरी रखते हैं, तो इससे डर नहीं लगता है। इसके अलावा भूत-प्रेत का साया भी दूर रहता है।

इत्र

कहा जाता है कि रात में कभी भी इत्र लगाकर घर से बाहर नहीं जाना चाहिए। इससे भूत-प्रेत का साया आप पर चढ़ सकता है। इसके अलावा रात 10 बजे से लेकर सुबह के 3 बजे के बीच इत्र लगाकर चौराहे को पार नहीं करना चाहिए।

हींग

भूत-प्रेत से बचने का सबसे सरल उपाय है कि आप अपने पास हींग रखें। माना जाता है कि जो लोग अपने साथ हींग रखते हैं, उनके पास कभी भी भूत-प्रेत का साया नहीं आता है।

ये भी पढ़ें- घर पर जादू-टोना हुआ तो दिखते हैं ये 5 संकेत, क्या कहते हैं बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो