whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Shani Gochar: शनि के नक्षत्र परिवर्तन से इन 4 राशियों पर बढ़ेगा खतरा, जीवन में आ सकता है भूचाल

Shani Gochar: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 3 अक्टूबर 2024 को शनिदेव पूर्व भाद्रपद नक्षत्र से निकलकर शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शतभिषा नक्षत्र का स्वामी राहु को माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र कि मानें तो इस बार शनि के नक्षत्र परिवर्तन से अशुभ संयोग बन रहा है। इस परिवर्तन का प्रभाव देश-दुनिया पर भी देखने को मिलेगा।
06:00 AM Sep 23, 2024 IST | Nishit Mishra
shani gochar  शनि के नक्षत्र परिवर्तन से इन 4 राशियों पर बढ़ेगा खतरा  जीवन में आ सकता है भूचाल

Shani Gochar: शनि की नजर टेढ़ी मानी जाती है। ऐसा माना जाता है कि यदि किसी पर शनि की दृष्टि पड़ जाए तो उसका विनाश निश्चित है। ऐसे में आइये जानते हैं इस बार शनि के नक्षत्र परिवर्तन से किन 4 राशि के जातकों को सबसे बुरा परिणाम भुगतना होगा।

Advertisement

1.मेष राशि

3 अक्टूबर 2024 से शनि महाराज शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे और  27 दिसंबर 2024 तक इसी नक्षत्र में रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर इस दौरान मेष राशि का कोई भी जातक गलत कार्य करता है या किसी पर क्रोधित होता है तो शनिदेव उसको भयानक दंड दे सकते हैं। इसलिए इस दौरान मेष राशि वालों को सावधाव रहना होगा।

Advertisement

2.मीन राशि

3 अक्टूबर को होने वाले शनि के गोचर से मीन राशि वालों को आर्थिक और पारवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। हालांकि इस राशि के जो लोग राजनीति से जुड़े हैं या पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए शनि का ये गोचर शुभ फलदायक है। अगर आप शनिदेव के प्रकोप से बचना चाहते हैं तो गरीब लोगों की मदद करें।

Advertisement

3.मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों पर भी शनि गोचर का बुरा प्रभाव पड़ने वाला है। इस राशि के जातकों को अपने खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। शनिवार के दिन शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाने से राहत मिल सकती है।

4.तुला राशि

इस राशि पर भी शनि गोचर का बुरा प्रभाव देखने को मिल सकता है। ज्योतिष के जानकारों का मानना है कि यदि इस राशि का कोई जातक गलत काम करता है तो इस दौरान शनिदेव उसको भयानक दंड दे सकते हैं।

इसके आलावा ज्योतिष के जानकारों का मानना है कि 3 अक्टूबर 2024 को होने वाले शनि के नक्षत्र परिवर्तन से दुनिया भर में भूकंप, बाढ़ और बारिश जैसी प्राकृतिक आपदाएं घट सकती हैं। हालांकि जो देश युद्ध से जूझ रहे हैं उन्हें राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: Palmistry: अपने हाथ की जीवन रेखा देखकर जानें ये 7 बातें, जानें क्या कहती है आपकी लाइफ लाइन!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो