whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Swapna Shastra: सपने में ये 5 चीजें दिखें तो समझ जाएं आपकी किस्मत चमकने वाली है!

Swapna shastra: हर कोई धनवान बनने का दिन-रात सपना देखता है। कुछ लोग अपनी मेहनत और लगन से धनवान बनते हैं तो कई लोग अपने भाग्य के भरोसे बैठे रहते हैं। स्वप्नशास्त्र कहता है कि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो मनुष्य को धनवान बनने का संकेत देते हैं।
04:47 PM Sep 22, 2024 IST | Nishit Mishra
swapna shastra  सपने में ये 5 चीजें दिखें तो समझ जाएं आपकी किस्मत चमकने वाली है

swapna shastra: स्वप्नशास्त्र में सपनों से जुड़े शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में विस्तार से बताया गया है। स्वप्नशास्त्र कहता है कि अगर कोई व्यक्ति धनवान बनने वाला होता है तो उसे ये 5 सपने जरूर दिखाई देते हैं। चलिए जानते हैं उन 5 सपनों के बारे में यदि आपको भी दिखाई दे तो समझ जाएं आपकी भी किस्मत बदलने वाली है।

Advertisement

1. सफेद मिठाई का दिखना 

स्वप्नशास्त्र के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति को सपने में सफेद मिठाई दिखाई देता है तो इसका मतलब है उसका जीवन खुशियों से भरनेवाला है। साथ ही सपने में सफेद मिठाई का दिखना यह संकेत देता है कि देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर बहुत जल्द आने वाली है।

2.उल्लू दिखाई देना 

स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में उल्लू का दिखाई देना शुभ माना जाता है। धर्मशास्त्रों में उल्लू को माता लक्ष्मी का वाहन कहा गया है। इसलिए अगर सपने में उल्लू दिखाई दे तो समझ जाएं आपको जल्द ही बड़ा धन लाभ होने वाला है। उल्लू का सपने में दिखाई देना यह भी दर्शाता है कि माता लक्ष्मी आप से प्रसन्न हैं।

Advertisement

3. सपने में झाड़ू दिखना 

स्वप्नशास्त्र कहता है कि अगर किसी व्यक्ति को सपने में झाड़ू दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत है कि जल्द ही उसके जीवन में कोई बड़ा बदलाव होने वाला। इस बदलाव के कारण व्यक्ति का भाग्य चमक सकता है। झाड़ू को शास्त्रों में माता लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है। स्वप्नशास्त्र के मुताबिक सपने में झाड़ू का दिखाई देना इस बात का भी संकेत है कि जल्द ही आपके घर में माता लक्ष्मी का वास होने वाला है।

4.गुलाब फूल का दिखना 

सपने में यदि गुलाब का फूल दिखाई दे तो समझ जाएं  माता लक्ष्मी आप पर जल्द ही मेहरबान होने वाली है। सपने में गुलाब फूल का दिखाई देना यह भी दर्शाता है कि जल्द ही आपकी आर्थिक समस्या दूर होने वाली है।

Advertisement

5. खाली बर्तन का दिखना 

स्वप्नशास्त्र के अनुसार यदि किसी को सपने में खाली बर्तन दिखाई देता है तो यह समझ जाएं कि माता लक्ष्मी आपके घर जल्द ही पधारने वाली हैं। इस सपने का अर्थ है कि आप जल्द ही धनवान बनने वाले हैं। आपके जीवन में जो भी समस्याएं चल रही हैं वह भी जल्द ही दूर होने वाली है।

ये भी पढ़ें-Garuda Purana: गरुड़ पुराण ने ये 5 काम करना बताया है वर्जित, एक भी किया तो नरक जाना तय!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो