whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Swapna Shastra: जन्माष्टमी से पहले सपने में दिख जाएं भगवान श्रीकृष्‍ण की ऐसी मूर्ति, तो हो जाएं सावधान! जानें शुभ-अशुभ संकेत

Swapna Shastra: भगवान कृष्ण को समर्पित जन्माष्टमी का पर्व आ रहा है, जिस दिन लोग व्रत रखते हैं और लड्डू गोपाल की पूजा करते हैं। ऐसे में कई बार कुछ लोगों को जन्माष्टमी से पहले सपने में भगवान कृष्ण और उनसे जुड़ी चीजें दिखाई देती हैं, जिनका जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है।
01:45 PM Aug 09, 2024 IST | Nidhi Jain
swapna shastra  जन्माष्टमी से पहले सपने में दिख जाएं भगवान श्रीकृष्‍ण की ऐसी मूर्ति  तो हो जाएं सावधान  जानें शुभ अशुभ संकेत
क्या सपने में कृष्ण जी को देखना है शुभ?

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक सपने का कुछ न कुछ मतलब होता है। जहां कुछ सपने भूतकाल से जुड़े होते हैं। वहीं कुछ सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ भी इशारा करते हैं। हालांकि कई बार व्यक्ति को कुछ ऐसे सपने दिखाई देते हैं, जिनके अहसास मात्र से ही वो घबरा जाता है। वैसे तो सपने में देवी-देवताओं का दिखाई देना शुभ होता है, लेकिन कई बार ये सपने किसी अनहोनी घटना की तरफ भी इशारा करते हैं।  आज हम आपको सपने में भगवान कृष्ण, लड्डू गोपाल की मूर्ति, गोपी, मोर पंख और बांसुरी के दिखाई देने के शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

सपने में कृष्ण जी का दिखाई देना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में श्रीकृष्ण का दिखाई देना शुभ होता है। ये संकेत है कि जल्द ही आपके जीवन में प्रेम का आगमन हो सकता है। पार्टनर के साथ रिश्ता गहरा होगा और जीवन में प्यार, सुख-शांति और खुशहाली बनी रहेगी। साथ ही आय में भी वृद्धि हो सकती है। इसके अलावा कृष्ण जी और राधा रानी का साथ में दिखाई देना भी शुभ होता है।

ये भी पढ़ें- Nag Panchami: नाग पंचमी पर बना अद्भुत संयोग, 5 राशियों पर मेहरबान हुए नाग देवता!

श्रीकृष्ण और गोपियों का साथ में दिखना

सपने में यदि आपको श्रीकृष्ण गोपियों के साथ दिखाई देते हैं, तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस सपने का अर्थ है कि मित्रों के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का भी प्लान बन सकता है।

मोर पंख और बांसुरी का दिखाई देना

जगत के पालनहार श्रीकृष्ण को मोर पंख और बांसुरी अतिप्रिय है। इसलिए इन दोनों चीजों का सपने में दिखाई देना शुभ होता है। ये संकेत है कि आपके जीवन में प्रेम का आगमन होगा। घरवालों के बीच प्यार बना रहेगा। साथ ही अपार धन की भी प्राप्ति हो सकती है।

श्रीकृष्ण की टूटी हुई मूर्ति का दिखाई देना

सपने में यदि आपको श्रीकृष्ण की टूटी हुई मूर्ति दिखाई देती है, तो उसे अशुभ माना जाता है। ये संकेत है कि जल्द ही आपके जीवन में परेशानियों का आगमन हो सकता है। अकस्मात धन हानि भी हो सकती है।

श्रीकृष्ण की मूर्ति को टूटते हुए देखना

सपने में यदि आपको भगवान कृष्ण की मूर्ति अचानक टूटते हुए दिखाई देती है, तो उसे अशुभ माना जाता है। ये संकेत है कि आपका कोई पुराना रिश्ता टूट सकता है। मित्रों या पार्टनर से लड़ाई हो सकती है। ऐसे में बेवजह किसी से भी वाद-विवाद करने से बचें।

जानबूझकर श्रीकृष्ण की मूर्ति को तोड़ना

भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति को पवित्र माना जाता है। इसलिए सपने में भगवान की मूर्ति को टूटते हुए देखना अशुभ माना जाता है। वहीं, सपने में आपको ऐसा दिखाई देता है कि आप जानबूझकर भगवान की मूर्ति तोड़ रहे हैं या आपके हाथ से गिरकर देवी-देवताओं की मूर्ति टूट जाती है, तो उसे भी शुभ नहीं माना जाता है।

ये इशारा है कि आप गलत रास्ते पर चल रहे हैं। इस समय अपने जीवन से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला लेना सही नहीं रहेगा, वरना भविष्य में आपको पछताना पड़ सकता है। इसके अलावा धन हानि और शारीरिक कष्ट का भी सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: नाग पंचमी पर होगी 12 राशियों पर पैसों की बौछार! पंडित सुरेश पांडेय से जानें उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो