whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Swapna Shastra: किसी को भूलकर भी न बताएं ये 5 सपने, वरना कंगाल हो जाओगे!

Swapna Shastra: स्वप्नशास्त्र कहता है कि कुछ सपनों का दिखाई देना तो शुभ होता है लेकिन यदि उसे किसी के साथ साझा कर दिया जाए तो वह अशुभ फल देता है। चलिए जानते हैं 5 ऐसे ही सपनों के बारे में जिसे किसी के साथ भी साझा नहीं करना चाहिए।
05:55 AM Sep 29, 2024 IST | Nishit Mishra
swapna shastra  किसी को भूलकर भी न बताएं ये 5 सपने  वरना कंगाल हो जाओगे
SwapnaShastra never share these 5 dreams with anyone

Swapna Shastra: सपने जो हम देखते हैं वह भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देता है। कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिसे देखना शुभ माना जाता है लेकिन किसी को बता देने से उसका उल्टा प्रभाव दिखाई देने वालों पर पड़ता है। आज हम ऐसे ही 5 सपनों के बारे में जानेंगे, जिसे किसी के साथ भी साझा नहीं करना चाहिए।

Advertisement

1. भगवान

स्वप्नशास्त्र के अनुसार यदि सपने में आपको भगवान आशीर्वाद देते हुए दिखाई दें तो इसका अर्थ है आप सच्चे मन से भगवान को याद करते हैं। सपने में भगवान का आशीर्वाद देते हुए दिखना इस बात का भी संकेत है कि भगवान आपसे प्रसन्न हैं। यदि आप इस सपने के बारे में किसी को बताते हैं तो यह अशुभ माना जाता है। इसलिए ऐसे सपने को किसी के साथ भी साझा न करें, यदि आप किसी को इस सपने के बारे में बता देते हैं तो भगवान आपसे नाराज हो जाते हैं और आप कई तरह के संकटों से घिर सकते हैं।

2. माता-पिता

सपने में अगर आपको माता-पिता पानी पिलाते हुए दिखाई दें तो ये भी स्वप्नशास्त्र में शुभ माना गया है। ऐसे सपने का अर्थ यह है कि आप जल्द ही खूब तरक्की करने वाले हैं। स्वप्नशास्त्र कहता है कि ऐसे सपनों के बारे में भी किसी को नहीं बताना चाहिए। यदि आप किसी के साथ इस सपने को साझा करते हैं तो आपके जीवन में नकारात्मकता का वास हो सकता है।

Advertisement

3. गाय का दिखना

स्वप्नशास्त्र में बताया गया है कि यदि कोई सपने में गौ माता की सेवा करते हुए खुद को देखता है तो यह भी शुभ होता है। इस सपने का अर्थ है कि जल्द ही आपका भाग्य चमकने वाला है। ऐसा माना जाता है कि गौ माता में सभी देवी-देवताओं का वास होता है। स्वप्नशास्त्र कहता है कि यदि आपको सपने में गौ माता दिखाई दे तो अगले ही दिन से गाय को रोज चारा खिलाएं। इस सपने को भी किसी के साथ साझा न करें। यदि आप किसी को इस सपने के बारे में बता देते हैं तो आपकी तरक्की रुक सकती है और सपने का शुभ फल सामने वाले को मिल सकता है।

4. दरवाजे खुलते दिखना

सपने में यदि आपको दरवाजे खुलते हुए दिखाई देते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके किस्मत के बंद दरवाजे जल्द ही खुलने वाले हैं। स्वप्नशास्त्र कहता है कि इस सपने के शुभ फल को प्राप्त करने के लिए किसी गरीब को पीले रंग के वस्त्र दान करें। इस सपने को भी किसी के साथ साझा न करें। स्वप्नशास्त्र की मानें तो साझा करने से आपकी नौकरी जा सकती है और यदि आप बिजनेस करते हैं तो वह ठप हो सकता है।

Advertisement

5. गोबर का दिखना

स्वप्नशास्त्र कहता है कि सपने में यदि कोई गोबर से घर की लिपाई करते हुए देखता है तो यह भी शुभ सपना है। यह सपना ये संकेत देता है कि आपकी सारी परेशानी खत्म होने वाली है। इस सपने को भी किसी के साथ साझा न करें।

ये भी पढ़ें-Swapna Shastra: सपने में ये 5 चीजें दिखें तो समझ जाएं आप संकटों से घिरने वाले हैं!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो