होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Vastu Shastra: गिफ्ट में भूलकर भी न लें ये 7 चीजें, तीसरी चीज कर सकती है आपको कंगाल!

Gifts Astro Tips: वास्तु शास्त्र की मदद से उन चीजों के बारे में पता चल सकता है, जो व्यक्ति के लिए शुभ और अशुभ होती हैं। अशुभ चीजों को गिफ्ट में लेने से जीवन में परेशानियां बढ़ने लगती हैं। यहां तक कि पैसों की कमी का भी सामना करना पड़ता है। चलिए विस्तार से जानते हैं उन सात चीजों के बारे में, जिन्हें गिफ्ट में लेने से आप कंगाल हो सकते हैं।
08:07 AM Sep 23, 2024 IST | Nidhi Jain
भूलकर भी उपहार में न लें ये चीजें...
Advertisement

Gifts Astro Tips: जन्मदिन, एनिवर्सरी, त्योहार या किसी भी खास दिन लोग अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को गिफ्ट देते हैं। गिफ्ट देने से पहले अधिकतर लोग अपना बजट और सामने वाले व्यक्ति की पसंद पर ध्यान देते हैं, लेकिन कई बार गलत व अशुभ चीजों को गिफ्ट में लेने से आप मुश्किल में भी पड़ सकते हैं। इससे आपके घर का वास्तु खराब हो सकता है, जिसके कारण आपके जीवन में परेशानियां आने लगती हैं। इसलिए गिफ्ट देते समय और लेते समय दोनों परिस्थितियों में सतर्क रहना चाहिए।

Advertisement

वास्तु शास्त्र में गिफ्ट लेने और देने दोनों से जुड़े जरूरी नियमों के बारे में बताया गया है। आज हम आपको उन खास सात चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अगर आप गिफ्ट के रूप में लेते हैं, तो आपके घर की सुख-शांति भंग हो सकती है।

शीशा

यदि आपको गिफ्ट में कोई शीशा देता है, तो उसे नहीं लेना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, गिफ्ट में शीशा लेने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। इसके अलावा सेहत से जुड़ी समस्याओं के होने का खतरा भी बढ़ जाता है।

रूमाल

रूमाल का संबंध आंसुओं और उदासी से होता है। इसे गिफ्ट में लेने से जीवन में दुःख का आगमन होने लगता है। रिश्तों में खटास आ सकती है। इसके अलावा मानसिक परेशानियों का भी आपको सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement

घड़ी

आमतौर पर लोग एक दूसरे को गिफ्ट में घड़ी देते हैं। लेकिन वास्तु नियमों के अनुसार, गिफ्ट में घड़ी नहीं लेनी चाहिए। इससे आपका दुर्भाग्य प्रबल होता है, जिससे आए दिन आपके साथ अनहोनी घटनाएं घट सकती हैं। पैसों की कमी का भी सामना आपको करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Shani Gochar: 27 दिसंबर तक ठाट-बाट से रहेंगी ये 3 राशियां; शनि की दोहरी चाल पलटेगी किस्मत!

जूते

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जूते गिफ्ट में न तो देने चाहिए और न ही किसी से लेने चाहिए। इससे रिश्तों में दूरियां आती हैं और घर की सुख-शांति पर बुरा असर पड़ता है।

पर्स

ज्यादातर लोग दोस्तों व अपने रिश्तेदारों को गिफ्ट में खाली पर्स देते हैं। शास्त्रों के अनुसार, खाली पर्स को न तो किसी को उपहार के तौर पर देना चाहिए और न ही किसी से लेना चाहिए। खाली पर्स दुर्भाग्य का प्रतीक है। इससे आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

मोती

गिफ्ट में न तो किसी को मोती देना चाहिए और न ही किसी से लेना चाहिए। मोती आंसुओं और उदासी से जुड़े होते हैं। इन्हें गिफ्ट में लेने से आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा दोस्तों व पार्टनर संग आपका रिश्ता भी कमजोर हो सकता है।

छाता

छाते को दुर्भाग्य के रूप में देखा जाता है। गिफ्ट में छाता यानी छतरी को लेना अशुभ माना जाता है। इससे आप आर्थिक रूप से परेशान हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Govardhan Puja 2024: 1 या 2 नवंबर, कब है गोवर्धन पूजा? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और सही पूजा विधि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Astro TipsAstrologyGifts IdeasVastu Shastra
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो